शादी की पहली सालगिरह पर पत्नी ने प्रेमी मामा के साथ मिलकर की पति की हत्या, दोनों गिरफ्तार

दौसा जिले में शादी की पहली सालगिरह पर एक पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर नींद की गोलियां मिलाकर बनाई सब्जी खिलाकर पति को मौत के घाट उतार दिया। रिश्तों को कलंकित करने वाली यह घटना दौसा के चांदसेन गांव से जुड़ी है। पति की हत्या करने वाली पत्नी का प्रेमी कोई और नहीं बल्कि उसका मामा ही है। पुलिस ने महज 12 घंटे हत्या की इस वीभत्स वारदात का खुलासा कर प्रेमी और मामा प्रेमिका भांजी को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस अधीक्षक राजकुमार गुप्ता ने प्रेस वार्ता करके मामले का खुलासा करते हुये बताया कि दौसा जिले के लालसोट थाना इलाके के चांदसेन गांव की कालाकोत की ढाणी में रेशन्ता गुर्जर ने अपनी शादी की सालगिरह पर इस खौफनाक साजिश को अंजाम दिया। रेशन्ता की शादी एक वर्ष पूर्व ओमप्रकाश गुर्जर के साथ हुई थी। रेशन्ता का करौली जिले के बाला खेड़ा गांव निवासी धर्मवीर से अफेयर चल रहा था। धर्मवीर रेशन्ता की मां के मामा का लड़का है। रिश्ते में मामा-भांजी होने के बावजूद भी दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चला और गलत संबंध भी बने। 15 मई को रेशन्ता की शादी की पहली वर्षगांठ थी। रेशन्ता ने प्रेम प्रसंग में बाधा बन रहे अपने पति ओमप्रकाश को 15 मई की रात को ही मौत के घाट उतारने का प्लान बनाया। उसने अपने ही पति से यह कहकर नींद की गोलियां मंगवाई कि उसे नींद नहीं आती है। रेशन्ता जब शाम को खाना बना रही थी तब उसने सब्जी में नींद की 10 गोलियां डाल दी। बाद में वह सब्जी अपने पति और सास को खिला दी। उसके बाद पति गहरी नींद में सो गया।
पति के गहरी नींद की आगोश में चले जाने के बाद बाद रेशन्ता ने अपने प्रेमी धर्मवीर को बुलाया। उसके बाद घर में रखी कुल्हाड़ी अपने प्रेमी मामा को दी। प्रेमी धर्मवीर ने अपनी ही प्रेमिका भांजी के पति पर सोते हुये कुल्हाड़ी से वारकर उसे मौत के घाट उतार दिया। आरोपी ने ओमप्रकाश के गले पर कुल्हाड़ी से 2 वार किये। उसी दौरान पत्नी रेशन्ता ने क्रूरता की हदें पार करके अपनी पति का मुंह भींच दिया। शादी की सालगिरह पर इस खौफनाक साजिश को अंजाम देने के बाद पत्नी अंदर कमरे में जाकर सो गई। वहीं प्रेमी मामा बाइक लेकर अपने गांव चला गया। सुबह जब ओमप्रकाश नहीं जगा तो परिजन उसे देखने गये। वहां ओमप्रकाश लहूलुहान हालात में पड़ा था। सदमे में आये परिजनों ने तुरंत घटना की सूचना पुलिस को दी।
इस पर पुलिस अधीक्षक समेत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और पुलिस उपाधीक्षक भारी पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मौके से स्पेशल सेल के माध्यम से साक्ष्य जुटाए और डॉग स्क्वायड की भी सहायता ली। जांच में जुटी दौसा पुलिस ने इस पूरे मामले का महज 12 घंटे में ही खुलासा कर आरोपी पत्नी और उसके प्रेमी मामा को गिरफ्तार कर लिया।