गुना एनकाउंटर में जिस छोटू पठान को बताया मृत उसका वीडियो सामने आने के बाद ऊर्जा मंत्री समेत अन्य भाजपा नेताओं की हो रही किरकिरी

गुना जिले में मंगलवार की सुबह पुलिस ने एनकाउंटर में एक शख्स को मार गिराया। पुलिस ने दावा किया कि जिस शख्स को मारा गया था वो उन शिकारियों में से था जिन्होंने कुछ दिनों पहले तीन पुलिसकर्मियों को गोली मारी थी। इस खबर के सामने आने के थोड़ी देर बाद सोशल मीडिया पर बीजेपी नेताओं ने भी अपना बयान जारी किया।

जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने कहा कि सुबह पुलिस ने छोटू पठान का एनकाउंटर कर दिया है। लेकिन थोड़ी ही देर बाद छोटू पठान का एक वीडियो आया और उसने बताया कि वो अभी जिंदा है। इसके बाद तो भाजपा नेताओं की जमकर किरकिरी हुई। दरअसल यह सबकुछ हुआ हड़बड़ाहट में भाजपा नेता द्वारा गलत नाम बताने की वजह से।

भाजपा नेताओं के बयानों में जिस आरोपी छोटू पठान का एनकाउंटर होना बताया गया उसने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया कि मैं जिंदा हूं,और मेरा एनकाउंटर नहीं हुआ है। छोटू पठान के द्वारा वीडियो वायरल के बाद सनसनी फैल गई। छोटू पठान द्वारा वीडियो बनाने के बाद अब कांग्रेस बीजेपी पर झूठ फरेब फैलाने का आरोप लगा रही है।

कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने कहा, ‘मेरे भाजपाई मित्रों, इतना महापाप, झूठ,फरेब न परोसो की भगवान को भी शर्म आ जाये,आप लोग विधायक जयवर्धनसिंह के साथ राघौगढ़ निवासी जिस छोटू पठान की संलिप्तता बताकर उसे एनकाउंटर होना बात रहे है,वह जिंदा है उसका वीडियो सुन लीजिए! अफवाह फैलाने में अक्ल का भी इस्तेमाल कर लिया कीजिये?’

इसके बाद आनन-फानन में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस मामले में सफाई पेश की। पुलिस की तरफ से बताया गया कि सुबह जिस युवक का एनकाउंटर हुआ है उसका नाम छोटू उर्फ जहीर खान है। बताया जा रहा है कि छोटू पठान कांग्रेस का कार्यकर्ता है।