ग्वालियर-चंबल संभाग में सिंधिया की चलेगी: एक दर्जन प्राधिकरण में होगी जल्द नियुक्ति, कई नामों पर सहमति

भोपाल/ ग्वालियर । मप्र के निगम,मंडलों,आयोग और प्राधिकरण में जल्द ही नियुक्ति की जानी है। प्राधिकरण अध्यक्ष पद के नामों पर लगभग सहमति बन गई है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सिंगरौली के पूर्व उपाध्यक्ष दिलीप शाह को सिंगरौली विकास प्राधिकरण, कटनी विकास प्राधिकरण के लिए पितांबर टोपलानी, उज्जैन विकास प्राधिकरण के लिए इकबाल गांधी या जगदीश अग्रवाल, महाकौशल विकास प्राधिकरण में विधायक अजय विश्नोई, विंध्य विकास प्राधिकरण में पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला, ओरछा विकास प्राधिकरण की जिम्मेदारी सुरेंद्र प्रताप सिंह बेबी राजा के नाम पर सरकार और संगठन की सहमति लगभग लगभग बन गई है। कभी भी इनके आदेश जारी हो सकते हैं।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार रतलाम विकास प्राधिकरण,देवास विकास प्राधिकरण, उज्जैन विकास प्राधिकरण, ग्वालियर विकास प्राधिकरण,सिंगरौली विकास प्राधिकरण, खुजराहो विकास प्राधिकरण, विंध्य विकास प्राधिकरण, बुंदेलखंड विकास प्राधिकरण, महाकौशल विकास प्राधिकरण, कटनी विकास प्राधिकरण, ऊर्जा विकास प्राधिकरण तथा साडा विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष उपाध्यक्ष और सदस्यों की नियुक्ति जल्द ही कर दी जाएगी।

ग्वालियर और चंबल संभाग के लिए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की पसंद को भी ध्यान में रखा जा रहा है। हाल ही में राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश और प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव की उपस्थिति में मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के साथ एक बैठक हुई थी। जिसमें नियुक्तियों को लेकर विस्तृत चर्चा हो चुकी है। बहुत सारे नामों पर सहमति बन गई है। यह माना जा रहा है कि 15 मार्च के बाद कभी भी आदेश जारी हो जाएंगे।