व्हाट्सऐप में आने वाला है एआई पावर्ड इमेज एडिटिंग टूल

नई दिल्ली । सोशल मीडिया प्लेट फार्म उपलब्ध कराने वाली कंपनी मेटा व्हाट्सएप के एआई चैटबॉट, इन-ऐप एआई फोटो एडिटर और ऐप के भीतर बातचीत करने को लेकर नए डिज़ाइन किए गए संवर्द्धन जैसी सुविधाओं का विकास और परीक्षण कर रही है।
जल्द ही व्हाट्सएप में एआई पावर्ड इमेज एडिटिंग टूल आने वाला है। अब आप चैटिंग करने के साथ-साथ आप वॉट्सऐप पर एआई के जरिए इमेज भी एडिट कर पाएंगे। व्हाट्सएप के इस नए एआई फीचर की टेस्टिंग बीटा वर्जन पर हो रही है और कुछ हफ्तों में इसका अपडेट जारी किया जा सकता है। व्हाट्सएप के फीचर को ट्रैक करने वाले वाबेटा इंफो ने इस नए फीचर के बारे में जानकारी दी है। रिपोर्ट के मुताबिक नए फीचर की टेस्टिंग एंड्रॉयड के बीटा वर्जन 2.24.7.13 पर हो रही है। नए अपडेट के बाद यूजर्स को एचडी के आइकन के पास ही कई सारे एआई फीचर्स जैसे बैकड्रॉप, री-स्टाइल और एक्सपैंड मिलेंगे। मेटा अपने तमाम प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि के लिए एआई को लेकर काफी गंभीर है।
एआई चैटबॉट, फोटो एडिटर और अधिक सहज खोज कार्यक्षमता के साथ, मेटा अधिक बुद्धिमान व्हाट्सएप के लिए आधार तैयार कर रहा है। ये सुविधाएँ उपयोगकर्ताओं के प्लेटफ़ॉर्म के साथ बातचीत करने के तरीके को बदलने का वादा करती हैं, और अधिक रचनात्मक, सूचनात्मक और कुशल संचार के लिए ये एक नया अनुभव होगा। इन सुविधाओं का रोलआउट धीरे-धीरे होने की उम्मीद है, आने वाले दिनों में प्रत्येक को स्वतंत्र रूप से पेश किए जाने की संभावना है। अंततः, ये कार्यक्षमताएं सभी प्लेटफार्मों पर उपलब्ध होंगी, जिससे व्हाट्सएप अनुभव सभी के लिए स्मार्ट और अधिक बहुमुखी हो जाएगा।