लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार में शाहरुख के ‘थूकने’ का झूठा दावा करने पर भाजपा नेताओं की खिंचाई

मुंबई में बीते रविवार को प्रख्यात गायिका लता मंगेशकर के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होकर बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए दुआ मांगी और प्रार्थना की थी.

इस दौरान उन्हें मुस्लिम धर्म की परंपराओं के अनुरूप दुआ पढ़ते हुए कुछ देर के लिए अपना मास्क नीचे कर हवा में फूंक मारते देखा जा सकता है.

इस्लाम धर्म में यह एक आम रिवाज़ है, लेकिन इसके बावजूद भाजपा नेताओं और उनके समर्थकों ने सोशल मीडिया के जरिये गलत तरीके से यह दर्शाने की कोशिश की जैसे वह लता मंगेशकर पर थूक रहे हैं.

इस संबंध में हरियाणा भाजपा के प्रभारी अरुण यादव सबसे पहले ट्वीट करने वालों में से एक थे. उन्होंने आरोप लगाते हुए ट्वीट किया, ‘क्या इसने थूका है?’ उन्होंने इस ट्वीट के साथ संबंधित वीडियो भी पोस्ट किया था.

इसका कई बार खंडन करने के बावजूद यादव के ट्वीट को अभी भी देखा जा सकता है. इस बीच भाजपा का कोई भी नेता खान के बचाव में आगे नहीं आया और न ही अब तक यादव की झूठी, भड़काऊ टिप्पणी की निंदा की है.

हालांकि इसके बाद अरुण यादव ने सोमवार को शाहरुख खान और ड्रग्स मामले में बीते दिनों गिरफ्तार उनके बेटे आर्यन खान पर हमला करते हुए ट्वीट किया, ‘फूंकना हैं तो उस बेटे के लिए फूंक जो घर में पड़ा हुआ माल फूंक रहा है.’