हस्तिनापुर के डागोर गांव में भंडारा खाने के बाद कई लोग फूड पायजनिंग से हुए बीमार, गांव में फैली दहशत

ग्वालियर। मप्र के ग्वालियर स्थित हस्तिानापुर के डागोर गांव में भंडारे में फूड पायजनिंग होने से कई लोग बीमार हो गए। बताया जाता है कि गांव में एक ग्रामीण के घर हुए भंडारे में प्रसाद खाने के बाद 50 से 65 ग्रामीणों की तबीयत खराब हो गई। इनमें कई महिलाएं और छोटे बच्चे भी शामिल हैं। कई ग्रामीणों में फूड प्वॉइजनिंग के लक्षण मिलने की खबरहै। डॉक्टरों की टीम ने गांव पहुंचकर बीमार लोगों का इलाज शुरू कर दिया है।
इधर तीन लोगों को शरीर में पानी की कमी के चलते मुरार अस्पताल रेफर किया गया है जबकि अन्य को प्राथमिक इलाज के बाद घर भेज दिया गया। जानकारी के अनुसार डागोर गांव में भंडारा चल रहा था।

यहां सुबह से लेकर रात तक गांव के कई लोगों ने भंडारा खाया। कुछ ग्रामीणों को पेट दर्द, उल्टी, दस्त और तेज बुखार शिकायत होनी शुरू हो गई। आज सुबह अचानक मरीजों की संख्या बढऩे से गांव में दहशत फैल गई।

बड़ी संख्या में फूड पायजनिंग के शिकार लोगों की हालात खराब होने लगी तो प्रशासन भी हरकत में आया और तुरंत ही डॉक्टरों की एक टीम को गांव के लिए रवाना किया। उनके साथ एक एम्बुलेंस भी है।

यहां पर कई घरों में टीम बीमार लोगों का चेकअप कर उन्हें ट्रीटमेंट दे रही है। वहीं सामान्य मरीजों को ग्लुकोज चढ़ाया जा रहा है।

गांव की ही कृष्णकुमारी पत्नी सूर्यभान को हालात खराब होने पर आईसीयू में भर्ती करने की बात भी कही जा रही है।

जिसके यहां भंडारा चल रहा था। उसके यहां भी फूड विभाग की टीम पहुंची है। यहां से टीम ने भंडारा में बने भोजन के सैंपल भी लिए हैं ऐसी सूचना मिल रही है। यहां से सैंपल प्रयोगशाला में भेजे जाएंगे। फिर इनकी रिपोर्ट आने के बाद मालूम होगा कि भोजन में क्या मिला है, जिसे खाने के बाद लोग बीमार हो रहे हैं।

20 से 25 लोगों ने भंडारा में प्रसाद लिया और वे बीमार हो गए हैं। हमारी टीम मौक पर पहुंच गई है। किसी भी मरीज की हालात गंभीर नहीं है।
डॉ.मनीष शर्मा
सीएमएचओ, ग्वालियर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *