…और भरभराकर गिर गया सालों पुराना विशालकाय पेड़

ग्वालियर। मप्र के ग्वालियर में आज बुधवार को सुबह मेडिकल कॉलेज में लगा सालों पुराना विशालकाय वृक्ष गेट की दीवार तोड़कर गिर पड़ा। जैसे ही इस वृक्ष गिरा, नीचे खड़ी वाहन, गुमटी और एक अस्पताल का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गए तथा विद्युत ट्रांसफार्मर केबिल भी ध्वस्त हो गई। घटना सुबह साज बजे की बताई जा रही है। वह तो गनीमत थी कि सुबह के समय दो लोग अखबार पढ़ रहे थे उन्हें वृक्ष की टहनिया मामूली रूप से लगी हैं।
जानकारी अनुसार मेडिकल कॉलेज में सालों पुराला लगा वृक्ष भर-भराकर सामने वाल लाइन यानि नाका चन्द्रवदनी के रास्ते पर गिर गया। वृक्ष की जड़े खोखली हो चुकी थी। इसकी चपेट में सबसे पहले यादव कॉलोनी स्थित सर्वोदय अस्पताल का एसी, अस्पताल की दीवार, डॉ.प्रशांत यादव की कार ईकोस्पोर्टस एमपी07सीबी7612 और सामने की तरफ एक गुमटी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।
जिस स्थान पर विशालकाय पेड़ गिर पड़ा। उसके नीचे दर्जनों वाहन खड़े रहते हैं। लोग भी धूप से बचने के लिए अक्सर उसके नीचे बैठे रहते हैं। धमाकेदार आवाज से लोग अपने घरों के बाहर खड़े हो गए। बिजली की लाइन भी कट गई । काफी देर तक पुलिस कर्मियों के साथ साथ समूचे क्षेत्रवासी घंटों परेशान रहे।

5 Replies to “…और भरभराकर गिर गया सालों पुराना विशालकाय पेड़”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *