पत्नी ने रची थी खतरनाक साजिश, प्रेमी संग किया पति का कत्ल

 

उत्तर प्रदेश की मुजफ्फरनगर पुलिस ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। जिस हत्यारे को पुलिस पिछले 24 घंटे से ढूंढ रही थी वह कोई नहीं बल्कि युवक की पत्नी ही निकलीं। पुलिस ने आरोपी पत्नी और उसके प्रेमी सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि गांव संधावली निवासी सलीम की हत्या उसी की पत्नी ने कराई थी। सलीम हत्याकांड का महज 24 घंटे में ही पुलिस ने खुलासा कर दिया। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने पुलिस लाइन के सभागार में वारदात के खुलासे की जानकारी दी। बताया कि रविवार सुबह खेतों पर पानी चलाने गए मंसूरपुर के गांव संधावली निवासी सलीम पुत्र हाशिम की लहूलुहान लाश दोपहर के समय ईख के खेत में मिली थी। उसके हाथ पीछे बांधने के बाद चेहरे पर धारदार हथियार से ताबड़तोड़ वार कर उसकी हत्या की गई थी।

एसएसपी ने बताया कि घटना को देखते हुए किसी परिचित की भूमिका पर शक हुआ, जिसके चलते सलीम के निकट संबंधियों की जानकारी जुटाई गई। इसमें जानकारी मिली कि सलीम व गांव सुजड़ू निवासी आसिफ पुत्र महफूज ने साझे में हाजी मंजूर की जमीन बंटाई पर ली हुई थी। जमीन बंटाई पर लेने के बाद आसिफ संधावली में ही सलीम के घर के पास एक प्लॉट लेकर रहने लगा था।

इसी दौरान आसिफ के सलीम की पत्नी नसीमा के साथ संबंध बन गए, जिसकी जानकारी होने के बाद सलीम व आसिफ के बीच तनातनी रहने लगी थी। इसी से तंग आकर आसिफ व नसीमा ने सलीम की हत्या की साजिश रची, जिसमें कल्लू उर्फ राधेश्याम निवासी सुजड़ू और भंवरसिंह निवासी भोकरहेड़ी भोपा को भी शामिल कर लिया गया।

साजिश के तहत रविवार सुबह नसीमा शौहर को लेकर खेतों पर पहुंची और आसिफ को इसकी जानकारी दे दी।
इसके बाद आसिफ अपने दोनों साथियों के साथ खेतों पर पहुंचा, जहां उन्होंने सलीम को पकड़ लिया और ईख के खेतों में ले जाकर सलीम के हाथ पीछे बांध दिए। इसके बाद आरोपियों ने पहले छुरी से उसके चेहरे व गर्दन पर वार किए और फिर तमंचे से मुंह पर गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी वहां से भाग निकले, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

मंसूरपुर के गांव संधावली निवासी सलीम व नसीमा का निकाह करीब 22 साल पूर्व हुआ था। दोनों के छह बच्चे हैं, जिनमें बड़े बेटे अजीम की शादी भी हो चुकी है। इसके बावजूद नसीमा गांव सुजडू निवासी आसिफ के इश्क में उसके साथ मिलकर शौहर के कत्ल की साजिश रच डाली। यही नहीं, नसीमा घटनास्थल पर ही मौजूद रहकर अपने सामने ही पति को कत्ल होते देखती रही, लेकिन उसे जरा भी रहम नहीं आया। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के अनुसार नसीमा पति के कत्ल के समय घटनास्थल पर ही मौजूद रहीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *