खेड़ापति मंदिर की ज़मीन पर भू-माफिया का क़ब्ज़ा, राम जानकी मंदिर छोटी शाला ट्रस्ट ने एक इंच जमीन नहीं बेची है

 

ग्वालियर। हम और हमारा परिवार 12 पीड़ियो् से सिद्ध श्रीखेड़ापति हनुमान मंदिर की सेवा करता आ रहा है। हमने आज तक मंदिर पेटे की जमीन और संपत्ति को ना बेचा है और ना ही कहीं गिरवी रखा है। कुछ जमीन माफिया मंदिर की प्रतिष्ठा को बदनाम करने के लिए हम पर सवालिया निशान उठा रहे हैं ।ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होना चाहिए। यह बात आज 25 सितंबर को सिद्ध श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर के महंत सियाराम शर्मा ने एक पत्रकार वार्ता के दौरान संवाददाताओं से कहीं। पंडित सियाराम शर्मा ने बताया कि श्री राम जानकी मंदिर ट्रस्ट छोटी शाला के पास सांतऊ, रमटापुरा और अन्य स्थानों पर 175 बीघा जमीन है। यहां बाकायदा खेती हो रही है ।ट्रस्ट के अंतर्गत 9 मेंबर हैं और कलेक्टर और रजिस्टर भी प्रमुख पद पर है। वर्ष 74 में ट्रस्ट का गठन हुआ था ।

महंत ने आरोप लगाते हुए बताया कि महलगांव की लगभग साढ़े सात बीघा जमीन जिसका सर्वे नंबर 318 है उसे पर कई सालों से तीन निजी होटल बन गए हैं। इसके साथ ही मंदिर की जमीन पर भू माफिया के कब्जे हैं ।हम कई बार इसकी लड़ाई लड़ चुके हैं लेकिन हमारी जमीन प्रशासन भी मुक्त नहीं करा सका है। byline24.com के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी फिलहाल रमटापुरा की साढ़े सात  बीघा जमीन पर हमारा मामला कोर्ट में चल रहा है जहां पर दो बार हम कैसे जीत चुके हैं विरोधी पक्ष ने अपील लगा दी है।

महंत सियाराम शर्मा ने बताया कि भू -माफिया हमारी जमीन और मंदिर कब्जाने के लिए हमें परेशान भी करते हैं लेकिन हम पूरी ताकत से यह लड़ाई लड़ रहे हैं ।पत्रकार वार्ता के दौरान सोमनाथ शर्मा ,प्रमोद मिश्रा , एपी नायक और अनिल पाराशर मौजूद रहे ।