ग्वालियर की जनता ने जिसका साथ दिया है ईमानदारी से दिया है कभी गद्दारी नहीं की,भाजपा ग्वालियर चंबल संभाग में खाता भी नहीं खोल पाएगी: कांग्रेस

ग्वालियर ।प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष के.के. मिश्रा ने 19 जुलाई को ग्वालियर में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में भारतीय जनता पार्टी और मध्य प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगा हुए कहा कि सरकार के उस मुखिया को नैतिकता के आधार पर ‘हमारा गर्व विकास प यात्रा’ निकालने का अधिकार नहीं है जिस सरकार पर विकास कार्यों में ’50 प्रतिश कमीशन’ के आरोप साबित हो चुके हैं। श्री मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश कानून-व्यवस्था की दृष्टि से बद से बदतर राज के रूप में अपनी सहभागिता दर्ज करा चुका है। एनसीआरबी के तमाम आंकड़े कांग्रेस इस आरोप को साबित करने के लिए पर्याप्त हैं। चाहे महिलाओं के प्रति अत्याचार बलात्कार, गैंगरेप, गैंगरेप के बाद बहनों की हत्या, राशन माफियाओं का जोर, शरा लकड़ी, रेत यह सभी माफिया एक समानांतर सरकार के रूप में चुनौती दे रहे हैं 3 सबसे अधिक दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि पूरे प्रदेश में हर आरोपी को सरकार का संरक्षण प्राप्त हो रहा है। सीधी में जिस तरह आदिवासी भाई के मुंह पर पेशाब कांड घटना हुई, आरोपी से पहले भाजपा ने किनारा किया और बाद में चेहरा सामने आने बाद आदिवासी समाज से डरकर, अपने पापों को छिपाने के लिए मुख्यमंत्री ने पैर पक का स्वांग रचा। ग्वालियर चंबल संभाग आज पूरी तरह कानून व्यवस्था को लेकर मप्र सरकार को चुनौती दे रहा है, जिस तरह के अपराध यहां राजनीतिक आधार पर पनपे हैं और सरकार से जुड़े मंत्रियों, विधायकों और भाजपा नेताओं का उन्हें संरक्षण प्राप्त रहा है। ऐसे आरोपियों को न्यायपालिका द्वारा दंडित करने के पहले प्रदेश के गृह नरोत्तम मिश्रा, जो इसी अंचल से आते हैं क्लीन चिट देकर अपराधियों का उत्साहव कर रहे हैं। सीधी तौर पर उनका यह कृत्य न्यायपालिका को चुनौती देने वाला है क्य जो काम न्यायपालिका को करना है, उसके पूर्व गृह मंत्री समांतर न्यायपालिका संचालित कर रहे हैं। मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आगामी चार माह बाद कमलनाथ के नेतृत्व में मध्य प्रदेश में काबिज होगी और ग्वालियर चंबल संभाग की मह भूमिका होगी। इस लूट की छूट की सौदेबाजी की सरकार के दौरान किए गए भ्रष्टाचार से जितने तालाब और बड़े बांधों का निर्माण हुआ है और जो बारिश के दौरान प उनके लिए एक विशेष जांच समिति बनेगी और उन तमाम चेहरों को बेनकाब जाएगा, जिन्होंने इन घटिया निर्माण कार्यों की आड़ में जनधन को डकारा है ।

मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश 4 लाख 30 हजार करोड़ के कर्जबोझ के तले दबा हुआ है। मुख्यमंत्री जी खाली खजाने के बावजूद भी निरंतर घटी घोषणाओं का कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं। उन्हें मालूम है कि चार माह बाद उनकी सम्मानजनक ढंग से विदाई होगी। लिहाजा, इस दौर में जितना झूट बोलना है बोल लीजिए। हमारी मुख्यमंत्री से मांग है कि विकास यात्रा के दौरान एक ‘श्वेत पत्र’ जारी करें और बताएं कि इतना भारी भरकम कर्ज लेने के बावजूद भी किस-किस विकास कार्य पर कितना खर्च हुआ ? और उस करोड़ो रुपयों के कर्ज में 50 प्रतिशत कमीशन खाने वाले कौन-कौन शामिल है ?

मिश्रा ने कहा कि जहां-जहां भी मुख्यमंत्री इस यात्रा को लेकर निकल रहे हैं, वहां के नागरिकों को विकास कार्यों में हुए भारी भरकम भ्रष्टाचार को लेकर उनसे सवाल करना चाहिए। कांग्रेस की मांग है की पटवारी भर्ती परीक्षा के भी वास्तविक अभ्यर्थियों के साथ न्याय करने के लिए पूरी परीक्षा स्थगित हो और उसकी जांच सीबीआई से कराई जाए क्योंकि व्यापम पार्ट-1 में दोषी अपराधी आज तक कानून के शिकंजे से बाहर है। व्यापम पार्ट-2 कृषि विस्तार अधिकारियों के चयन को लेकर था, उसमें भी माननीय मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है, फिर भी दोषी चेहरा सामने नहीं आ सका है। जबकि वह मुख्यमंत्री के बगल में बैठ सकता है, उसका नाम सार्वजनिक करने में मुख्यमंत्री को क्या आपत्ति है ?

उन्होंने बताया कि 21 जुलाई को हमारी नेता अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी झांसी की रानी के बलिदान की पवित्र भूमि की रज को अपने मस्तक पर लगाने आ रहीं हैं। इस पवित्र भूमि का इतिहास आजादी के आंदोलन में एक पराक्रमी भूमि के रूप में दर्ज है और उसी पराक्रमी रज का सम्मान देखते हुए श्रीमती प्रियंका गांधी के आगमन के पूर्व हम विश्वास के साथ कह सकते हैं कि यहां भारतीय जनता पार्टी का खाता खुलना भी मुश्किल है और खुलेगा भी तो बीजेपी इक्का दुक्का सीटों में ही सिमट जाएगी। कांग्रेस को उम्मीद है कि ग्वालियर बहादुर लोगों की नगरी है। कुछ लोगों को यदि छोड़ दिया जाए तो यहां की जनता ने जिसका साथ दिया है ईमानदारी से दिया है। कभी गद्दारी नहीं की है। ग्वालियर से चंबल की बहादुर जनता कांग्रेस को मजबूती देकर मध्य प्रदेश में कमलनाथ की सरकार को स्पष्ट बहुमत के साथ मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार काबिज होगी। पत्रकार वार्ता के दौरान वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अशोक सिंह, शहर कांग्रेस अध्यक्ष डॉक्टर देवेंद्र शर्मा ,आर पी सिंह समेत संभागीय प्रवक्ता धर्मेन्द्र शर्मा मौजूद रहे।