अशोक नगर की पंचायत ने लगाए पोस्टर; मुस्लिम- ईसाइयों का प्रवेश करना प्रतिबंधित, कृपया व्यापारी आधार लेकर ही गांव में प्रवेश करें

मध्‍य प्रदेश के अशोकनगर जिले की ग्राम पंचायत धौरा धतुरिया में पंचायत ने अजीब फरमान जारी किया। ग्रामीणों ने मुस्लिम और ईसाई व्यापारियों के गांव में आने पर प्रतिबंध को लेकर पोस्टर लगा दिए। इन पोस्‍टरों पर लिखा था- मुस्लिम और ईसाई व्यापारियों का प्रवेश करना प्रतिबंधित। कृपया व्यापारी आधार कार्ड लेकर ही गांव में प्रवेश करें। जब प्रशासन को इसकी जानकारी हुई तो तहसीलदार और थाना प्रभारी ने मंगलवार को पोस्टर हटवा दिए।

विवादित पोस्टर

थाना प्रभारी सतेंद्र कुशवाहा ने कहा कि गांव में पोस्टर लगाए गए थे। सूचना मिली तो हम नायब तहसीलदार के साथ गांव में गए। यहां लोगों को समझाइश दी है कि इस तरह के पोस्टर न लगाएं।

धौरा के सरपंच बबलू यादव उर्फ चंद्रजीत ने बताया कि देश में लगातार लव जिहाद और धर्मांतरण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। दूसरे समुदाय के लोग गांव में सामान बेचने आते हैं। वे महिलाओं से उनके मोबाइल नंबर ले जाते हैं। इस वजह से सुरक्षा के लिहाज से यह पोस्टर लगाया गया था। पश्चिम बंगाल और कश्मीर में ऐसी घटनाएं लगातार हो रही हैं।