छत्तरपुर डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने दिया इस्तीफा; लड़ सकती हैं चुनाव, प्रमुख सचिव पर आरोप लगाया

भोपाल । छतरपुर में पदस्थ डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने सामान्य प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव पर आरोप लगाते हुए पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा अभी मंजूर नहीं हुआ है, लेकिन शासन को लिखा पत्र सोशल मीडिया पर वायरल जरूर हो गया है। मंत्रालय सूत्रों के अनुसार इस मामले में निशा बांगरे उलझ सकती हैं। शासन चाहे तो इस मामले में जांच बैठाकर निशा बांगरे का चुनाव से पहले इस्तीफा स्वीकृत करने पर निर्णय न ले। ऐसी स्थिति में निशा बांगरे की चुनाव लडऩे की हसरतों पर पानी फिर सकता है।
निशा बांगर ने प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन विभाग को हस्तलिखित इस्तीफे में अपने ही घर के उदघाटन में जाने की अनुमति नहीं देने के आरोप लगाए हैं। खास बात यह है कि इस्तीफा को लेकर निशा बांगरे के बैतूल जिले के आमला कार्यालय से पुष्टि की गई है। वे निकट भविष्य में बैतूल की आमला विधानसभा सीट से विधानसभा का चुनाव भी लड़ सकती है।
इस्तीफा में डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने लिखा है कि मेरे स्वयं के घर के उद्घाटन (शुभारंभ) में विभाग द्वारा उपस्थित न होने से में हदय की गहराई से आहत हूं। उक्त कार्यक्रम में विश्व शांतिदूत तथागत बुध्द की अस्थियों के भी दर्शन लाभ करने की अनुमति न देने से मेरी धार्मिक भावनाओं को अपूर्णनीय क्षति पहुंची है। अत: मैं अपने मौलिक अधिकार धार्मिक, आस्था एवं संवैधानिक मूल्यों से समझौता करके अपने डिप्टी कलेक्टर पद पर बने रहता उचित नहीं समझती हूं। इसलिए अपने डिप्टी कलेक्टर पद से आज दिनांक 22 जून 2023 को तत्काल प्रभाव से इस्तीफा देती हूं।

इस्तीफे के साथ ही राजनीति शुरू
निशा बांगरे छतरपुर जिले के लवकुश नगर में एसडीएम के पद पर कार्यरत हैं। घरेलू कार्य का हवाला देकर वे छुट्टी पर गई हुई थीं। पिछले माह आगामी विधानसभा चुनाव में एमपी की आमला विधानसभा सीट से जनता की इच्छा पर चुनाव लडऩे की बात भी सामने आई थी। तब निशा बांगरे ने कहा था कि जनता चाहती है कि मैं आवला सीट से चुनाव लडूं। अब उन्होंने प्रमुख सचिव पर आरोप लगाते हुए इस्तीफा वायरल कर राजनीति शुरू कर दी है।