मुरैना: सोशल मीडिया पर अश्लील तस्वीरें वायरल होने के बाद दुष्कर्म पीड़िता ने की आत्महत्या

मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में एक दुष्कर्म पीड़िता के आत्महत्या कर लेने का मामला सामने आया है। पीड़िता के बहनोई ने बताया कि एक वीडियो के स्क्रीनशॉट व्हाट्सएप पर पोस्ट किए जाने के बाद उसने यह कदम उठाया। मुरैना जिले के कांचपुरा गांव की 20 वर्षीय लड़की ने गुरुवार रात जहर खा लिया, जब उसके पति ने उसे बताया कि उसकी तस्वीरें गांव में वायरल हो रही हैं। उसे जिला अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान शुक्रवार को उसकी मौत हो गई।

परिवार के एक सदस्य ने बताया कि मृतक लड़की और उसके भाई की शादी पिछले साल हुई थी। भाई पेट्रोल पंप पर अटेंडेंट का काम करता है। गुरुवार को एक ग्रामीण ने उन्हें बताया कि उनकी पत्नी की अश्लील तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

इसके बाद भाई (मृतका का पति) ने अपनी पत्नी से तस्वीरों के बारे में पूछा, तो उसने बताया कि भोला नाम के एक मजदूर जो पड़ोस में एक निर्माणाधीन घर में काम कर रहा था, उसने कुछ हफ्ते पहले उसके साथ दुष्कर्म किया था। साथ ही किसी को बताने पर उसने उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी। मृतक लड़की ने सामाजिक कलंक के डर से इस बारे में किसी को नहीं बताया था।

इस बारे में बहनोई ने बताया कि मंगलवार को मजदूर दो अन्य लोगों के साथ फिर से उसके घर आया और लड़की को जबरदस्ती यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर किया, लेकिन लड़की ने उनको फटकार लगाई और घर से भगा दिया।

लेकिन मजदूर भोला ने पीड़िता को पहले हुए कृत्य का एक वीडियो दिखाया, जिसे उसने गुप्त रूप से शूट किया था और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की धमकी दी थी। महिला ने उसकी धमकी पर ध्यान नहीं दिया और अपने घर के बाहर भाग गई और मजदूर भी मौके से भाग गया, लेकिन बाद में वीडियो के स्क्रीनशॉट को व्हाट्सएप के माध्यम से फैला दिया।

बहनोई ने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद पुलिस उसकी मौत का कारण जानने के लिए बयान दर्ज करने नहीं आई। हम भोला के खिलाफ शिकायत दर्ज करेंगे। वहीं  पुलिस ने कहा कि हमें आत्महत्या के बारे में पता चला, लेकिन दुष्कर्म और तस्वीरों के फैलने की कोई सूचना नहीं मिली। परिवार सदमे में है इसलिए हमने अभी तक उनके बयान दर्ज नहीं किए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *