बदमाश प्रीतम लोधी की निकाली हैकड़ी: 8 समर्थकों और रिश्तेदारों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त; ग्वालियर कलेक्टर ने कहा-प्रदर्शन करने वाले लोगों पर होगी कड़ी कार्रवाई

 

राजेश शुक्ला, ग्वालियर। मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के रिश्तेदार और बीजेपी से निकाले गए प्रीतम लोधी फिर से प्रशासन की निशाने पर आ गए हैं। इससे पूर्व ब्राह्मण और कथावाचकों पर विवादास्पद टिप्पणी करने कर चुके हैं । इस अपमान से लोधी छोटे दलों के साथ मिलकर भाजपा को सबक सिखाने की बात कह चुके हैं। ताज़ा मामले में कुछ दिन पूर्व दशहरे मिलन समारोह  के मौक़े पर ग्वालियर स्थित तलवार वाले हनुमान जी मंदिर प्रांगण में प्रीतम लोधी ने अपने रिश्तेदार और बड़ी संख्या में आए समर्थकों से लाइसेंसी बंदूक उठाने के बाद मंच से यह भाषण दिया था कि ना अत्याचार करेंगे ना देखेंगे और सहन तो बिल्कुल नहीं करेंगे।यह बात कई बार हथियारों के प्रदर्शन के साथ कही गई थी। दशहरा मिलन समारोह और विवादित भाषण का वीडियो कुछ ही देर में वायरल हो गया।इस पर 14 अक्टूबर को ग्वालियर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि हम जितने भी लाइसेंस धारक थे उनकी पहचान करवा कर हथियार लाइसेंसों को सस्पेंड करने की कवायद कर रहे हैं, जितनी भी लोग वहां मौजूद थे उनके लाइसेंस सस्पेंड होंगे और उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।अब तक ग्वालियरअब तक ग्वालियर कलेक्टर ने पुरानी छावनी क्षेत्र के रहने वाले आठ लोगों के हम लाइसेंस सस्पेंड कर दिए हैं बकायदा इसका आदेश भी शाम को जारी कर दिया।

20 से 25 लोगों की हुई पुष्टि
प्रशासनिक सूत्र की मानें तो वायरल हुए वीडियो में अब तक 20 से 25 लोगों की पुष्टि की बात बताई जा रही है इनका रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है।पुलिस  को कहा गया है कि इनके नाम पते की एक सूची बनाई जाए ताकि इनके लाइसेंस सस्पेंड किए जाएं। सूत्र ने यह भी बताया कि जल्द ही इस सूची में वीडियो के अध्ययन करने के बाद बड़ी संख्या में ऐसे नाम भी जुड़ सकते हैं जिनके पास लाइसेंसी हथियार हैं और वह कई अपराधों में लिप्त है।

पुरानी छावनी थाना क्षेत्र के आठ लोगों के लाइसेंस सस्पेंड का आदेश

एंटी माफ़िया मिशन के तहत हो सकती है कार्रवाई: सूत्रों के हवाले से सामने आया है कि जल्द ही ग्वालियर जिला प्रशासन BJP से निष्कासित प्रीतम लोधी पर एंटी माफ़िया मिशन के तहत एक्शन ले सकता है। इसकाइसका कारण हम आपको बता देते हैं की जब से प्रीतम लोधी पार्टी से बाहर हुआ है उसी समय से प्रशासन के पास बड़ी संख्या में शिकायतें पहुँची हैं ।इन शिकायतों में ज़मीन पर कब्ज़ा, मंदिर के चंदे पर अपना आधिपत्य ज़माना समेत बड़ी संख्या में ऐसी शिकायतें हैं जिन पर पुलिस अब तक कोई कार्रवाई नहीं कर पा रही थी।यह भी जानकारी है कि अब जिला प्रशासन प्रीतम लोधी को छोड़ने के क़तई मूड में दिखाई नहीं देती है।

 

रुकने का नाम नहीं ले रहा है प्रीतम लोधी
इससे पूर्व 17 अगस्त को शिवपुरी में प्रीतम ने कथावाचक ओ पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर कहा था कि यह लोग हमारे समाज को बेवकूफ बना रहे हैं और जो भी सामग्री दक्षिणा में मिलती है वह इससे मौज कर रही हैं इतना ही नहीं महिलाओं को लेकर भी पीतम लोधी ने कहा था कि ब्राह्मण और कथावाचक आगे महिलाओं को बैठा कर उनको निहारते हैं अब यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

ग्वालियर कलेक्टर ने कहा कि हम हथियार प्रदर्शन करने वाले सभी लोगों के लाइसेंस सस्पेंड कर रहे हैं और उन पर कड़ी कार्रवाई भी करेंगे