श्योपुर: पहले ‘स्वतंत्रता दिवस’ को बताया ‘गणतंत्र दिवस’, फिर विर्वाचित महिला जनपद सदस्यों की जगह पतियों को दिलाई शपथ, वीडियो हुआ वायरल!

मध्‍य प्रदेश के श्‍योपुर ज‍िले में अफसरों की गंभीर लापरवाही सामने आई है। जहां व‍िजयपुर जनपद सीईओ ने न‍िर्वाच‍ित मह‍िला जनपद सदस्‍यों की जगह उनके पत‍ियों को ही पद की शपथ द‍िलवा दी। इस घटना का वीड‍ियो अब वायरल हो रहा है।

दरअसल मामला जिले के विजयपुर विकासखण्ड मुख्यालय पर आयोजित हुए नवनिर्वाचित जनपद अध्यक्ष और सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह का है। जिसमें पत्नियों की जीत के बाद भी उनके पतियों के पद की शपथ ली। इस शपथ ग्रहण समारोह में विजयपुर एसडीएम नीरज शर्मा और जनपद सीईओ बलवीर सिंह कुशवाहा भी शामिल हुए।

दरअसल विजयपुर जनपद के सीईओ वलबीर कुसबाह शपथ ग्रहण समारोह के दौरान नव निर्वाचित सदस्यों को स्वतंत्रता दिवस को गणतंत्र दिवस बता रहे थे। और इसके साथ ही महिला जनप्रतिनिधियों की जगह उनके पतियों को शपथ दिला कर शासन के नियमों को ही भूल गए।

बता दें कि विजयपुर जनपद क्षेत्र के 25 वार्डों से 13 वार्डो पर महिला जनपद सदस्य चुनाव जीती हैं।  लेकिन इस शपथ ग्रहण समारोह में एक भी महिला सदस्य शामिल नहीं हुई। सिर्फ पुरुष जनप्रतिनिधि और महिला प्रतिनिधियों के पति ही शामिल हुए।