पत्नी ने प्रेमी देवर के साथ मिलकर की थी हत्या; पूरे गाँव को मालूम था संबंध के बारे में पति था अनभिज्ञ, 4 साल के बच्चे ने किया खुलासा

 

ग्वालियर। ग्वालियर ज़िले के पनिहार थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले धिरौली गाँव में पुलिस ने एक ब्लाइंड मर्डर का ख़ुलासा किया है।मामला युवक के करंट लगने से मौत का था, लेकिन मृतक के पिता ने हत्या का श़क जताया तो पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर के आरोपी पत्नी और मृतक के चचेरे भाई को गिरफ़्तार कर लिया।पत्नी व प्रेमी के बारे में मृतक के चार साल के बच्चे ने पूरा सच पुलिस के सामने बयां कर दिया।पकड़े गए आरोपियों ने जब हत्या के मामले का ख़ुलासा किया तो पुलिस भी दंग रह गई।थाना प्रभारी उज्जवल शर्मा ने Byline24.com को बताया कि पाँच अक्टूबर को सीताराम यादव निवासी ग्राम धिरौली थाना पनिहार ने सूचना दी थी कि 26 सितंबर की रात को मैं अपने खेत पर फसल की रखवाली करने गया था।सुबह मेरे छोटे बेटे मलखान सिंह का फोन मेरे फोन पर आया और उसने मुझसे कहा कि पापाजी जल्दी घर पर आ जाओ। मुझे बताया कि बिजली का करंट लगने से बड़ा लडका शिवराज खत्म हो गया हैं। गांव के रिश्तेदारों के इकट्ठे होने पर रिश्तेदारों व परिवारजनों ने मिलकर मेरे बेटे का दाह संस्कार कर दिया।लेकिन घटनाक्रम छुपा नहीं।आस पास के लोगों ने बताया कि उसकी बहू और उसके चचेरे देवर पुत्तू यादव पुत्र जाहर सिंह यादव उम्र 25 साल पेशे से डंपर चालक के अवैध संबंध हैं।मुझे यह संदेह है कि बिजली का करंट लगाकर मेरे बेटे शिवराज की हत्या की गई है।मृतक शिवराज के चार साल के पुत्र ने अपने दादा को रोते हुए बताया पुत्तू चाचा ने और मम्मी ने पापा को मार दिया है।यही बात मासूम ने थाना पनिहार पुलिस को भी बयान की। विवेचना कर रही पुलिस टीम को जानकारी मिली कि मृतक की पत्नी अपने पति को नींद की गोली खिलाकर चचेरे देवर को रात के समय घर पर बुलाती थी ।

वारदात वाले दिन भी ऐसा ही हुआ आरोपी पत्नी ने अपने पति को नींद की गोलियां खिलाईं।आधीआधी रात को उसका असर कम हो गया ।मृतक शिवराज ने दोनों को संबंध बनाते देखा लेकिन नशे के कारण वहाँ कुछ कर नहीं सका राज़ खुल जाने के डर से मीरा और पुत्तू ने हाथ, पैर बांधकर बिजली का करंट लगाकर कर दी। मृतक की पत्नी व उसके प्रेमी से पूछताछ  निशादेही पर घटना में प्रयुक्त बिजली का तार, प्लास, साफी, लुंगी, एवं नीद की गोलियां खलबत्ता को बरामद की।

मृतक शिवराज

पूरे गाँव को मालूम था दोनों के संबंधों के बारे में

बता दें कि मृतक की पत्नी और उसके चचेरे भाई के अवैध संबंध काफ़ी लंबे समय से थे और इसके बारे में पूरे गाँव को मालूम था सिर्फ़ मृतक इस बात से अनभिज्ञ था।धिरौली गाँव के ही एक सूत्र ने बताया कि लोकलाज के भय से गाँव वालों ने कभी भी मृतक को यह बात नहीं बतायी।मृतक शिवराज ईमानदार और मेहनतकश था जबकि आरोपी डंपर चलाता था। अपने पति को मारने वाली पत्नी रामपुर तिघरा रोड की रहने वाली है।उसके इस कृत्य से उसके माता पिता भी शर्म से झुक गए हैं।

अंधे क़त्ल का पर्दाफ़ाश करने में थाना प्रभारी पनिहार उनि अभिनव शर्मा, सउनि० विनोद छारी, सउनि हबीब खान, सउनि. दयानंद मिश्रा, आर. जितेन्द्र सिंह, आर. राधामोहन, आर. लोकेन्द्र जाट, आर. प्रदीप गोयल, महिला आर. कंचन शर्मा, आर.चालक राजवीर यादव एवं पुलिस बल की सराहनीय भूमिका रही।