भिंड के रौन में लोकायुक्त टीम ने आरआई को 7 हज़ार रूपये की रिश्वत लेते पकड़ा, सीमांकन के लिए पूर्व सरपंच को कर रहा था परेशान

 

ग्वालियर ।भिंड जिले की रौन तहसील में पदस्थ राजस्व निरीक्षक अशोक तैहनवार को लोकायुक्त टीम ने रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए दबोच लिया। यह मामला बुधवार सुबह 7:30 बजे का है। लोकायुक्त टीम के अनुसार रौन तहसील के पड़ौरा गांव में रहने वाले पूर्व सरपंच राजू सिंह राजावत अपनी खेती के खेती का सीमांकन कराया था। खेती के सीमांकन रिपोर्ट आर आई अशोक तैहनवार ने बिना रिश्वत लिए नहीं दे रहा था। राजस्व निरीक्षक तैनवस ₹10000 की किसान से मांग कर रहा था। यह सूचना किसान ने लोकायत पुलिस को दी। लोकायुक्त पुलिस ने मामले को ट्रेस करने के लिए फरियादी के साथ जाल बिछाया। सबसे पहले लेनदेन का सौदा की ऑडियो टेप की गई। इसमें फरियादी से आरोपी राजस्व निरीक्षक ने ₹7000 में कागज देना तय किया।

आरोपी राजस्व निरीक्षक

पुलिस के मुताबिक बुधवार की सुबह राजस्व निरीक्षक ने अपने तहसील परिसर स्थित आवास पर किसान को बुलाया। यहीं पर किसान से आरोपी राजस्व निरीक्षक में ₹7000 की रिश्वत ली तभी लोकायुक्त टीम ने दबिश देकर रंगे हाथों दबोच लिया आर आई को पकड़े जाने के बाद लोकायुक्त पुलिस ने हाथों को धूलवाए, जिससे नोटों पर लगा रंग पानी के साथ निकला सबूत के तौर पर पुलिस ने यह पानी जप्त किया। पुलिस ने राजस्व निरीक्षक के खिलाफ आगे की कार्रवाई की है।

शिकायतकर्ता राजू सिंह राजावत पढ़ौरा गांव का पूर्व सरपंच है। 15 मार्च 2023 को पूर्व सरपंच ने अपने खेत के सीमांकन के लेकर आवेदन दिया था इसके बाद राजस्व निरीक्षक ने ₹8000 की रिश्वत लेकर खेत का सीमांकन किया था सीमांकन रिपोर्ट को लेकर पिछले 2 महीने से राजू सिंह राजावत आर आई के चक्कर काट रहा था परंतु वह फरियादी का फोन रिसीव भी नहीं करते थे इसके बाद जब राजू ने उससे मुलाकात की तो राजस्व निरीक्षक ने ₹7000 की रिश्वत की मांग की ।इस बात की शिकायत पूर्व सरपंच राजावत ने लोकायुक्त पुलिस ग्वालियर से  की। इसके बाद पकड़ाया गया।