अब मध्य प्रदेश में लाइसेंस लेकर घर पर ही कर सकेंगे शराब पार्टी, 500 रुपये में मिलेगा लाइसेंस !

भोपाल । मध्यप्रदेश में शराब प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। अब घर बैठे शराब पार्टी के लिए लाइसेंस मिलेगा। मंदिरा प्रेमी 500 रुपए में लाइसेंस लेकर घर पर ही शराब पार्टी कर सकते हैं। हालांकि मैरिज गार्डन और रेस्तरां के लिए अधिक शुल्क चुकाने पड़ेंगे।
दरअसल आबकारी विभाग ने शराब लाइसेंस को लेकर बड़ा फैसला लिया है। अब 500 रुपये में लाइसेंस लेकर घर पर ही शराब पार्टी का मजा लिया जा सकेगा। घर के अलावा मैरिज गार्डन हॉल और रेस्तरां के लिए भी लाइसेंस ले सकेंगे। हाउस पार्टी में 4 बोटल से अधिक शराब होने पर लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा।
3 तरह के मिलेंगे लाइसेंस
आबकारी विभाग 5 केटेगिरी में 3 तरह का लाइसेंस देगा। जिसमें शादी जन्मदिन और एनिवर्सरी शामिल है। इसके लिए एक विशेष फॉर्म भरना पड़ेगा जिसके बाद आपको शराब का लाइसेंस आसानी से मिल जाएगा और आपकी पार्टी में कोई खलल नही डाल सकेगा। हालांकि लाइसेंस महज एक दिन के लिए ही मिलेगा।
अलग-अलग है शुल्क
आबकारी विभाग ने लाइसेंस को अलग-अलग कैटेगिरी में बांटा है। घर के लिए 500 रुपए देकर लाइसेंस लिया जा सकेगा। मैरिज गार्डन और हॉल के लिए 5 हजार रुपए चुकाने होंगे। वहीं रेस्तरां के लिए 10 हजार में लाइसेंस मिलेगा। लाइसेंस केवल एक दिन के लिए ही मान्य होगा।
लाइसेंस के लिए देनी पड़ेगी डिटेल्स
आबकारी विभाग 3 तरह के लाइसेंस दे रहा है। शराब लाइसेंस लेने के लिए कही जाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। ऑनलाइन माध्यम से लाइसेंस मिलेगा। हालांकि 8 कॉलम के फार्म में कुछ सामान्य डिटेल्स भरनी होगी तभी ये लाइसेंस मिलेगा।