एंटी माफिया अभियान: ग्वालियर में दो गुंडों पर 90 मामले दर्ज, सरकारी भूमि पर बने मकान किये ध्वस्त

 

ग्वालियर में नहीं थमेगा बुलडोज़र

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के कई ज़िलों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुंडे माफ़ियाओं पर भारी पड़ रहे हैं। आज ग्वालियर ज़िले में  माफिया अभियान के तहत की जा रही कार्रवाई की कड़ी में जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और नगर निगम के अमले ने दो अपराधियों के मकानों को जमींदोज करने की कार्रवाई की है । एंटी माफिया अभियान के तहत ग्वालियर जिले में निरंतर यह कार्रवाई की जा रही है।


कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशन में चलाए जा रहे एंटी माफिया अभियान के तहत आज सोमवार को ग्वालियर शहर की गेंडेवाली सड़क पर दो अपराधियों के शासकीय भूमि पर बने मकानों को तोड़ने की कार्रवाई की गई है। इनमें नेहरू बाल्मीक जिस पर 56 प्रकरण विभिन्न थानों में दर्ज हैं, उसका 10 हजार वर्गफुट का मकान शासकीय भूमि पर होने के कारण तोड़ने की कार्रवाई की गई है।

अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अनिल बनवारिया ने बताया कि गेंडेवाली सड़क पर ही रह रहे कल्लू खाँ का मकान भी शासकीय भूमि पर होने के कारण जमींदोज किया गया है। इन पर भी विभिन्न थानों में 34 पुलिस प्रकरण कायम हैं।

इनका मकान लगभग 16X45 वर्गफुट में बना हुआ था। राजस्व विभाग के साथ-साथ सीएसपी  विक्रम सिंह भदौरिया, नगर निगम के अधिकारी और राजस्व विभाग के तहसीलदार एवं अन्य अधिकारियों ने मौके पर उपस्थित रहकर कार्रवाई को अंजाम दिया।