इंटक मैदान में 3 जुलाई से होगी जया किशोरी की कथा, तीन दिन तक ग्वालियर डूबेगा भक्तिरस धारा में

ग्वालियर। स्व. दर्शन सिंह की स्मृति में विश्वविख्यात कथावाचिका पूज्य जया किशोरी ग्वालियर के इंटक मैदान में 3 से 5 जुलाई तक नानी बाई को मायरो करेंगी। वाटरप्रूफ डोम में शहरवासी तीन दिन तक दोपहर 2 से शाम 6 बजे तक कथा का आनंद ले सकेंगे। यह जानकारी कथा के आयोजक भारतीय युवक कांग्रेस के सचिव मीतेंद्र दर्शन सिंह ने मंगलवार को एक निजी होटल में पत्रकारवार्ता में दी।
मीतेंद्र ने कथा आयोजन के बारे में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि जब ग्वालियर के हरीशंकर पुरम में पूज्य जया किशोरी की कथा हुई थी, तब उन्होंने नहीं सोचा था कि उन्हें भी उनके कथा आयोजन का सौभाग्य मिलेगा। इंदौर यात्रा के दौरान जया किशोरी से मुलाकात हुई। मैंने जब उनसे निवेदन किया तो ईश्वरकृपा से 3 से 5 जुलाई का स्लॉट खाली मिल गया और उन्होंने ग्वालियर मेें तीन दिन के नानी बाई का मायरो आयोजित करने की सहमति दे दी। सहमति मिलने के बाद शहरभर में कथा का प्रचार प्रसार किया जा रहा है,ताकि शहर के अधिक से अधिक लोग इसका लाभ उठा सकें। नानी बाई के मायरो में भगवान श्रीकृष्ण ने अपनी बहिन सुभद्रा को जो भात दिया है, उसका ससंगीत वर्णन होगा, शहरवासियों के लिए यह एक बहुत ही आनंददायी अनुभव होगा।
मीतेंद्र ने बताया कि बचपन से ही उनकी आस्था धर्म में रही है। यही वजह है कि अपने भाषण में भी राम-कृष्ण का जिक्र करते हैं। इस आयोजन का उद्देश्य भी यही है कि शहर के लोग आएं और भगवत चर्चा सुनकर उनका भाव बदले। इस मौके पर नगर निगम में विधायक प्रतिनिधि एवं पूर्व नेता प्रतिपक्ष कृष्णराव दीक्षित, लतीफ खां मल्लू समेत कुलदीप कुलदीप कौरव भी मौजूद रहे।

.