30 इंजेक्शन आपको दे रहे हैं, आप डेढ़ लाख रुपया अकांउट में ट्रांसफर कर दो

ब्लैक फंगस कर रहा शरीर खोखला: राजकुमार ने आज कुछ नहीं खाया, बुखार भी आया

राजेश शुक्ला। मप्र के ग्वालियर स्थित आरजेएन अपोलो में भर्ती ब्लैक फंगस के शिकार 51 साल के राजकुमार शर्मा की हालात इंजेक्शन देने के बाद भी गंभीर बनी हुई है। आज उन्हें डोज उपलब्ध कराया गया है, वहीं परिजनों ने अपने स्तर पर तीन इंजेक्शन खरीदें हैं। भर्ती मरीज के रिश्तेदार गिर्राज शर्मा ने बताया कि एक इंजेक्शन 7 हजार 800 रुपए का दिया है, जोकि रेट से बहुत ज्यादा है। बेटी रेनू शर्मा (चतुरवेदी)ने बायलाइन24.कॉम को बताया कि पापा को आज बुखार भी आ गया। कल उन्होंने उन्होंने दूध पिया था आज कुछ भी नहीं लिया है, आज उन्होंने चला भी नहीं है। अपोलो के एक डॉक्टर ने नाम न देने की शर्त पर बताया कि कमजोरी है, हम उनपर सतत निगाह बनाए हुए हैं। इधर सोशल मीडिया पर बेटी की पिता को बचाने मार्मिक गुहार के बाद कई लोग संपर्क तो कर रहे हैं लेकिन वे मदद नहीं कर पा रहे हैं। बेटी ने कहा है कि आज सुबह एक फोन आया कि हम आपको 30 इंजेक्शन दिला रहे हैं आप हमारे अकाउंट में डेढ़ लाख रुपए पहले ट्रांसफर कर दो। कुलमिलाकर ऑनलाइन ठग भी सक्रिय हो गए हैं। वहीं बताया गया कि एक केन्द्रीय मंत्री के पुत्र के समर्थक ने तो फेसबुक पर पोस्ट किया है कि इंजेक्शन इनके प्रयास से मिले हैं , लेकिन हकीकत में मंत्री पुत्र की तरफ से कोई संपर्क नहीं किया गया है। कई लोग हैं जो अपनी नेतागिरी चमकाने और लाइम-लाइट में आने के लिए फेसबुक पर मदद करने की भ्रामक पोस्ट कर रहे हैं।

दोस्तों की एक टीम दिन-रात सक्रिय
जब राजकुमार शर्मा को कोविड हुआ तभी से इस परिवार पर आए संकट को देखते हुए इस परिवार की मदद करने के लिए युवाओं की एक टीम ने दिन-रात एक किया हुआ है। कोई मित्र इंजेक्शन के लिए दिल्ली की दौड़ लगा रहा है तो अन्य साथी परिवार का ख्याल भी रख रहे हैं। इनमें राहुल साहू, प्रतीक राजपूत और अर्जुन सिंह कुशवाह शामिल हैं।

एक्सपर्ट उवाच: कमजोर इम्यूनिटी वालों पर ब्लैक फंगस का ज्यादा अटैक
बायलाइन24.कॉम से बातचात में शहर के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने नाम न देने की शर्त पर कहा कि जिन लोगों को डाइबिटीज है और वो कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं, उन पर ब्लैक फंगस के आक्रमण का खतरा बहुत ज्यादा होता है। उनका कहना है कि दरअसल ब्लैक फंगस उन्हीं लोगों पर अटैक कर पाता है जिनकी इम्यूनिटी कमजोर होती है। चूंकि डाइबिटीज मरीज स्टेरॉइड्स का इस्तेमाल करते हैं, इसलिए उनका इम्यूनिटी लेवल कम हो जाता है, इस कारण ब्लैक फंगस को उन्हें अपना शिकार बनाने का मौका मिल जाता है।

One Reply to “30 इंजेक्शन आपको दे रहे हैं, आप डेढ़ लाख रुपया अकांउट में ट्रांसफर कर दो”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *