13 जुलाई को संतों की मौजूदगी में होगा विशाल ब्राह्मण सम्मेलन, विभिन्न क्षेत्रों की विभूतियों को मिलेगा सम्मान

 

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में आगामी 13 जुलाई को एक विशाल सर्व ब्राह्मण सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। उक्त सम्मेलन के मुख्य अतिथि केंद्रीय नागरिक उड्डयन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया होंगे। यह जानकारी एक पत्रकार वार्ता के दौरान जिला ब्राह्मण सभा ग्वालियर  के संयोजक एवं अध्यक्ष अशोक शर्मा ने पत्रकारों को दी। शर्मा ने बताया कि इस अवसर पर सिद्ध स्थल खनेता धाम के संत श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर राम भूषण दास महाराज मुख्य वक्ता होंगे। इसके साथ ही ब्राह्मण सम्मेलन में जडेरुआ सरकार के महंत श्री श्री 1008 हरिदास जी नागा जी महाराज, बड़ी शाला महाराज महामंडलेश्वर रामसेवक दास, ढोली बुआ महाराज श्री दादाजी धाम के महंत महामंडलेश्वर रामायण रामेश्वरानंद महाराज,महामंडलेश्वर संत संतोष गुरु विशेष रूप से ब्रह्म जनों को अपना आशीर्वाद प्रदान करेंगे।

पत्रकार वार्ता में जानकारी दी गई कि ब्राह्मण समाज के जितने भी प्रतिभाशाली लोग हैं उनका सम्मान भी किया जाएगा। ब्राह्मण सम्मेलन का आयोजन बिरला नगर स्थित सिमको पुल के नीचे वृंदावन गार्डन में शाम 4 बजे शुरू होगा।

पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल पर बताया गया कि सीधी में जो शुक्ला परिवार का मकान प्रशासन ने तोड़ा है हमारी उनसे बात हुई है ,हम उन्हें मदद की पेशकश करेंगे । इसके साथ ही बताया गया कि सोशल मीडिया पर ब्राह्मणों के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द कहे जाते हैं यह गलत है सरकार को इस पर रोक लगानी चाहिए । एक अन्य प्रश्न के उत्तर में पत्रकार वार्ता आयोजकों ने कहा कि ब्राह्मण कमजोर कतई नहीं है। यह भी बताया गया कि ब्राह्मण सम्मेलन का चुनावों से कोई नाता नहीं है यह सिर्फ ब्राह्मणों से मेल मिलाप का एक आयोजन है। पत्रकार वार्ता के दौरान महेश मुद्गल ,रामबाबू कटारे,डॉ केशव पांडे, बसंत पाराशर, किशन मुद्गल राजेश नायक ,केडी सोनकिया , सुरेंद्र शर्मा ,अशोक कटारिया ,पुरुषोत्तम भार्गव ,अमित शर्मा, बीडी शर्मा समेत बड़ी संख्या में ब्राह्मण गण मौजूद रहे।