जेसीआई का ग्वालियर रत्न अलंकरण समारोह 18 अप्रैल को, प्रतिभाशालियों का होगा सम्मान

 

ग्वालियर। जेसीआई ग्वालियर रत्न अलंकरण समारोह 18 अप्रैल को होटल आदित्याज में आयोजित किया जाएगा। समारोह में अद्वितीय युवा प्रतिभा सम्मान समारोह में 18 से 40 वर्ष के युवा जिसमें व्यापार,शिक्षा नेतृत्व, विज्ञान व्यक्तिगत विकास एवं खेल, सामाजिक सेवा एवं सांस्कृतिक शासकीय सेवा और राजनीति समेत चिकित्सा क्षेत्र में विशेष उपलब्धि हासिल करने वाले युवाओं की प्रवृत्तियों को शामिल किया जा रहा है। यह जानकारी जेसीआई ग्वालियर के जनसंपर्क अधिकारी जेसी पंकज शर्मा,अध्याय उपाध्यक्ष जेसी अमित अग्रवाल, अध्याय सचिव नितिन अग्रवाल और प्रभारी जनसंपर्क अधिकारी वैभव सिंघल ने एक पत्रकार वार्ता के दौरान 6 अप्रैल को संवाददाताओं को दी।


बताया गया कि प्रविष्टियां जमा करने की अंतिम तिथि 10 अप्रैल रखी गई है। कार्यक्रम के समन्वयक पूर्व अध्यक्ष मानव मेहरा ने बताया कि प्रवेश की फाइल के रूप में अधिक से अधिक 35 प्रश्नों में दी जा सकती है जिसमें उपलब्धियों का स्पष्ट विवरण होना आवश्यक है साथ ही प्रमाण पत्र एवं फोटोग्राफ भी प्रमाण के तौर पर लगे होने चाहिए। सभी प्रविष्ठियां निशुल्क है और शहर के सभी प्रमुख संस्थानों में प्रविष्टि आवेदन के फॉर्म मौजूद है।

यह अलंकरण संस्था द्वारा वर्ष 1992 से प्रतिवर्ष दिया जा रहा है। इसी दिन हम अपने अध्य्याय का *58 वां स्थापना दिवस* भी मनाने जा रहे हैं ।
ग्वालियर रत्न अलंकरण समिति के चेयरमैन निवर्तमान अध्यक्ष जेसी रितेश अग्रवाल ने बताया कि इसके अंतर्गत हम अपने शहर की उन प्रतिभाशाली हस्तियों को सम्मनित करते हैं जिसने हमारे अपने ग्वालियर शहर का नाम गौरान्वित किया हो । जिसमें प्रतिभागी का जन्मभूमि या उसका कार्यक्षेत्र ग्वालियर हो । इस हेतु प्रतिभागी की उम्र 18 से 40 वर्ष की होनी चाहिये ।

यह है कैटेगिरी
*1/ व्यापार आर्थिक एवम उद्यम*
*2/ मानवता एवम समाज सेवा*
*3/ शैक्षणिक नेतृत्व*
*4/ सांस्कृतिक*
*5/ नैतिक एवम तकनीकी विकास*
*6/ राजनैतिक, वैधानिक एवम शासकीय सेवा*
*7/ वैज्ञानिक एवम तकनीक विकास*
*8/ बाल विकास, विश्व शान्ति एवं मानव अधिकार*
*9/ व्यक्त्वि विकास एवम सम्बंधित उपलब्धियां*
*10/ चिकित्सा क्षेत्र*

आदि में से किसी भी एक क्षेत्र में से हो सकता है । एवम जिस क्षेत्र में ग्वालियर रत्न दिया गया है उसके अतिरिक्त बचे हुए 9 क्षेत्रों में से प्रत्येक क्षेत्र से किसी एक प्रतिभागी को उसके कार्यक्षेत्र में उसके योगदान के लिए अद्वितीय प्रतिभा सम्मान दिया जाता है।
*यह प्रतियोगिता पूर्ण रूप से निःशुल्क है ।

इस हेतु आवेदन पत्र ऑनलाइन हमारी बेबसाइट www.jcigwalior.com से डाउनलोड कर सकते है, ऑफ लाइन आवेदन हेतु या इससे संबंधित किसी भी जानकारी के लिए ग्वालियर रत्न चेयरमैन जेसी रितेश अग्रवाल मो. 9630666555, प्रभारी उपाध्यक्ष जेसी पंकज गोयल मो. 9926238166, कार्यक्रम संयोजक जेसी आनंद शर्मा मो. 9302262734, सचिव जेसी नितिन अग्रवाल मो. 9425112667, एवं अध्यक्ष जेसी अमित अग्रवाल मो. 9425115051 से सम्पर्क कर सकते हैं । आवेदन की अंतिम तिथि 10 अप्रैल 2022 रखी गई है ।