SSC ने उम्मीदवारों के लिए नया नियम किया लागू, अब एग्जिट वेरिफिकेशन भी होगा

 Published By:  byline24.com

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) द्वारा आयोजित की जाने वाली विभिन्न कंप्यूटर-आधारित परीक्षाओं के लिए अब एग्जिट वेरिफिकेशन भी किया जाएगा। आयोग ने शुक्रवार को जारी एक अधिसूचना में उम्मीदवारों को इस नए नियम की जानकारी दी है। आयोग ने कहा, “उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली कंप्यूटर-आधारित परीक्षाओं के लिए अब सभी उम्मीदवारों का एग्जिट वेरिफिकेशन करने का निर्णय लिया गया है।”

एग्जिट वेरिफिकेशन में, उम्मीदवारों के फोटोग्राफ, बाएं अंगूठे का निशान और अन्य विवरण जैसे बायोमेट्रिक डेटा परीक्षा के पूरा होने के बाद लिया जाएगा।

एग्जिट वेरिफिकेशन प्रक्रिया के दौरान, उम्मीदवारों को परीक्षा के बाद कंप्यूटर लैब छोड़ने से पहले बायोमेट्रिक डेटा (फोटो और बाएं अंगूठे का निशान (एलटीआई) आदि) देना होगा।

आयोग ने कहा है कि कंप्यूटर आधारित परीक्षाओं में बैठने वाले सभी उम्मीदवारों से इस प्रक्रिया में सहयोग करने की अपेक्षा की जाती है।

एसएससी उम्मीदवारों का चयन विभिन्न मंत्रालयों और संगठनों में रिक्तियों को भरने के लिए करता है। इस बीच, SSC नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को चालू वर्ष के परीक्षा कैलेंडर का इंतजार है। SSC का अंतिम परीक्षा कैलेंडर जनवरी 2019 में जारी किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *