कमलनाथ ने सभी जिला और ग्रामीण अध्यक्षों को लिखा पत्र; चुनाव में सत्ता के एजेंट की भूमिका निभाने वाले सरकारी अधिकारी- कर्मचारियों की शिकायत तथ्यों के साथ करें

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सभी जिला अध्यक्षों शहर और ग्रामीण को पत्र लिखकर पंचायत और निकाय चुनाव में सत्ता के एजेंट की तरह काम करने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों की लिखित शिकायत करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि मेरे पास कई अधिकारी और कर्मचारियों की विधि विरुद्ध काम करने और सत्ताधारी दल के प्रत्याशियों को जिताने की शिकायतें आई हैं। साक्ष्यों के साथ जिला अध्यक्ष अधिकारी का नाम पदनाम और उसकी पदस्थापना की जगह और जिला लिख कर सीधे कमलनाथ को शिकायत करेंगे। चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी को पीसीसी में चुनाव शिकायत प्रभारी बनाया गया है।


कमलनाथ ने शिकायत करने के लिए विशेष ईमेल knathelectioncomplaints@gmail.com जारी किया है। इसके अलावा मोबाइल व्हाट्सएप नंबर 94259 83398 पर भी शिकायत कर सकते हैं। यह शिकायत है सीधे कमलनाथ के पास पहुंचेंगी। उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में लोकतंत्र की हत्या करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों का इंसाफ जनता करेगी। 14 महीने बाद कांग्रेस की सरकार बनने पर सत्ता का दुरुपयोग करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

ग़ौरतलब है कि पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव में मध्य प्रदेश में सत्ताधारी भाजपा के चुनाव मैनेजमेंट में सरकारी अधिकारी और कर्मचारी भी गुप्त रूप से शामिल रहे। इन अधिकारियों ने BJP के उम्मीदवारों को जितवाने में अपने पद का दुरुपयोग किया और चुनाव के नियमों का सरासर उल्लंघन किया।