कैंडिल जलाकर सीडीएस विपिन रावत सहित 12 वीरों को दी श्रद्धांजलि

ग्वालियर। के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हुए देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी धर्मपत्नी मधुलिका रावत के साथ 12 लोगों का निधन हो गया था, जिसमें सेना के कुछ अफसर भी शामिल थे | आज ब्रह्माकुमारीज़ ग्वालियर द्वारा स्थानीय शाखा प्रभु उपहार भवन राजयोग मैडिटेशन केंद्र, माधौगंज लश्कर ग्वालियर में श्रद्धांजलि सभा का अयोजन किया गया । इस अवसर पर ब्रह्माकुमारीज परिवार सहित सी.आर.पी.एफ. के जवानों द्वारा रक्षा प्रमुख जनरल विपिन रावत सहित उनकी धर्मपत्नी मधुलिका रावत तथा अन्य 12 वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गयी ।

भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए ब्रह्माकुमारीज लश्कर ग्वालियर की संचालिका ब्रह्माकुमारी आदर्श दीदी ने कहा कि जनरल रावत सेना के मनोबल तथा देश की सुरक्षा के लिए हमेशा कटिबद्ध रहे । उन्हें क्या पता था कि वे जल्दी चले जायेंगे, लेकिन हमे ऐसी परिस्थितियों में भी हमे अपने मनोबल को बनाये रखना है । उनके साहस को अपने जीवन में अपनाकर देश की सुरक्षा और अखंडता के लिए वचनबद्ध रहना है | ऐसी महान आत्मा को हम ब्रह्माकुमारीज परिवार की ओर से भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं । जनरल रावत के अध्यात्म प्रेम और संस्थान के प्रति शुभ भावनाओं को याद करते हुए इस कभी ना पूरी होने वाली क्षति के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट की |

कार्यक्रम में आये सीआरपीएफ. में S.I. दर्शन सिंह जी ने कहा कि जनरल बिपिन रावत हमेशा लोगों की यादों में जिन्दा रहेंगे । ऐसे महान सपूत को भावपूर्ण पुष्पांजलि।

श्रद्धांजलि सभा में सीआरपीएफ के हरेन्द्र सिंह, दीपक शर्मा, शिव कुमार श्रीवास, दिलीप पंचेश्वर, अनिल कुमार, श्याम सिंह चौहान ब्रह्माकुमारीज संस्थान के बीके प्रहलाद, बी.के. डॉ. गुरचरण, बी.के. जीतू , बी.के. पवन, बी.के. शिवांश बी.के. अरुण ने भी अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी।
कार्यक्रम में सभी लोगों ने नम आंखों से तथा उन्हें कैडिंल जलाकर भावभीनी श्रद्धांजलि दी साथ ही सभी ने शहीद वीरों के आत्मिक शांति के लिए मैडिटेशन भी किया । इसके बाद सभी लोगों ने बारी बारी से पुष्पांजलि अर्पित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *