केन्द्रीय मंत्री के पुत्र का करोड़ों की रिश्वत के लेनदेन वीडियो पर कांग्रेस ने कहा- जाँच तक तोमर को मंत्रिपरिषद से बर्खास्त करें PM मोदी

 

ग्वालियर ।केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और मुरैना के दिमनी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी के बेटे देवेंद्र तोमर का वीडियो वायरल होने के मामले को कांग्रेस ने कैच किया है। इस पूरे मामले पर 6 नवम्बर को एक पत्रकार वार्ता कर भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने संवाददाताओं को जानकारी दी कि इस वीडियो में वो (मंत्री पुत्र)करोड़ों रुपए की लेनदेन की बात करते प्रतीत हो रहे हैं। इस वीडियो में देवेंद्र लखनऊ के एक बिचौलिए के ज़रिए माइनिंग कारोबारियों से करोड़ों रुपये लेने के लिए मल्टीपल बैंक अकाउंट के बंदोबस्त की जाँच करते हुए सुने जा सकते हैं। एक बिचौलिया उनसे अलग अलग बैंक खातों के डिटेल भी माँगते हुए दिखाई दे रहा है। याद रहे कि नरेंद्र सिंह तोमर 2014 से 2019 के बीच केंद्रीय इस्पात और खनन मंत्री रह चुके हैं। वे मुरैना की दिमनी सीट से भाजपा प्रत्याशी हैं। वायरल VIDEO में त्यागी सरनेम वाले RBI से रिटायर्ड कमिश्नर के माध्यम से किसी पार्टी के 100 करोड़ देने को तैयार होने की बात हो रही है। किसी हरप्रीत गिल और DHL नाम की फर्म के संचालक से पैसे लेने की बात भी है। बिचौलिया देवेंद्र को कभी गुरुजी, कभी भैया कहकर संबोधित कर रहा है।रोहित भैया नाम के किसी शख्स को पैसे भेजने की बात आती है। राजस्थान-पंजाब की एक पार्टी जिसे ट्रेडिंग फर्म और माइनिंग कारोबारी बताया गया है, उससे 39 करोड़ की डील हो रही है, जिसमें 18 करोड़ पहले आ जाने और बाद में 21 करोड़ और देने की बात हो रही है। बातों से ऐसा प्रतीत होता है कि यह पैसा मोहाली के कोई लैंड व्यापारी के माध्यम से आएगा। इस वायरल वीडियो में बिचौलिया किसी पार्सल का भी ज़िक्र कर रहा है जिसको दिल्ली एयरपोर्ट पर देवेंद्र तोमर की पत्नी के नाम पहुँचाया गया। इसमें दिल्ली के कृष्णा मेनन मार्ग का पता और पासपोर्ट की जानकारी मांगे जाने की बात होती है। देवेंद्र कहते हैं कि पासपोर्ट की जानकारी भेज दी है, पते का प्रूफ कृष्णा मेनन मार्ग के बजाए उनके खुद के घर का है। ज्ञात रहे केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह के ठीक सामने वाले बंगले 3, कृष्ण मेनन मार्ग में रहते हैं।

कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि आख़िर यह कौन से पैसे हैं, किससे लेने हैं, क्यों लेने है, इन पैसों का क्या होगा? एक बात तो साफ़ है यह पैसा मध्यप्रदेश की जनता का है, यहाँ के किसानों का है, बेरोज़गार युवाओं का है, यहाँ की महिलाओं का वो हक़ है जिसे लूट कर तोमर और उनके परिवार वाले संभवतः अपनी तिजोरियाँ भर रहे हैं।चुनाव के दौरान ऐसा वीडियो और भी बड़ी शंका पैदा करता है। यह काला धन कहाँ लगाया गया है। चुनाव आयोग को इस वीडियो का संज्ञान लेकर इसकी सत्यता की जाँच करना चाहिए। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से मांग की है कि जब तक इस मामले की जाँच हो, तब तक नरेंद्र सिंह तोमर को मंत्रीपरिषद से बर्खास्त किया जाये। इसके साथ ही मनी लाउंड्रिंग का केस रजिस्टर करके तुरंत ED अपनी जाँच शुरू करे। पत्रकार वार्ता में बाँटे विंग कमांडर अनुमा आचार्य राम पाण्डे ,और धर्मेन्द्र शर्मा मौजूद रहे।