कांग्रेस: तीन बार हार चुके नेताओं को नहीं मिलेगा टिकट! चुनाव समिति और कैंपेन कमेटी ने हारी हुई सीटों पर बनाई रणनीति

 

भोपाल । मध्य प्रदेश में रविवार को कांग्रेस चुनाव समिति और कैंपेन कमेटी की बैठक हुई। इस बैठक में प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रोडमैप तैयार किया गया। साथ ही हार के मार्जिन पर चर्चा हुई। कांग्रेस हारी हुई सीटों पर क्राइटेरिया बनाने की तैयारी में है। कांग्रेस की मीटिंग में हार के मार्जिन पर भी चर्चा हुई है। पार्टी हारी हुई सीटों पर क्राइटेरिया बनाने की तैयारी में है। बैठक के बाद पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि कई मुद्दों पर चर्चा हुई है। सभी सीटों, वर्तमान विधायक, हारी हुई सीटों, मापदंडों, कितनी दफा जीत-हार हुई, वोट के अंतर पर मंथन किया गया है।
मध्यप्रदेश कांग्रेस कार्यालय में नियुक्ति के बाद दोनों कमेटियों की पहली बार बैठक हुई। जिसमें कैंपेन की रणनीति और चुनाव की प्लानिंग पर मंथन किया गया। यह मीटिंग करीब 3 घंटे तक चली। कांग्रेस की इन दो बैठकों में पूर्व नेता प्रतिपक्ष और विंध्य के दिग्गज नेता अजय सिंह को छोड़ चुनाव समिति के सभी सदस्य दिग्विजय सिंह, अरुण यादव, तरुण भनोट, सज्जन सिंह वर्मा, सुरेश पचौरी शामिल हुए। इस बैठक में दिल्ली से एआईसीसी के सचिव अभिषेक दत्त को दूत बनाकर भेजा गया। अभिषेक दत्त मीटिंग की रिपोर्ट आलाकमान को सौंपेंगे। अभिषेक दत्त, नवनियुक्त प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला के करीबी है।
अभी प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा नहीं
कांग्रेस अध्यक्ष ने विस चुनाव में प्रत्याशियों की सूची पर कहा कि अभी नामों की चर्चा नहीं हुई है। उम्मीदवारों को लेकर चर्चा लगातार जारी है। बीजेपी ने सूची जारी कर दी है, इसलिए हम कर दें यह नहीं होगा। इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी की लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें कुल 39 लोगों को शामिल किया गया है। वहीं मध्य प्रदेश से इस लिस्ट में दिग्विजय सिंह, कमलेश्वर पटेल और मीनाक्षी नटराजन को जगह मिली है।