राज्य परिवहन प्राधिकार की बैठक: 500 से अधिक परमिटों पर हुई सुनवाई, प्रमुख सचिव किदवई ने कहा-परिवहन विभाग में रिक्त पदों पर जल्द की जाएगी कर्मचारी-अधिकारियों की भर्ती

 

ग्वालियर। परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव फैज अहमद किदवई की अध्यक्षता में 22 सितंबर को सिरोल-हुरावली स्थित परिवहन मुख्यालय में तीन साल बाद राज्य परिवहन प्राधिकार की बैठक हुई, जिसमें 500 से अधिक परमिटों (22 नए परमिट, 121 परमिट रिनुअल, 96 टाईमिंग चेंज, 64 अंतरण, 2 कोर्ट केस) पर सुनवाई हुई।

बस आपरेटरों और उनके वकीलों ने परमिटों को लेकर दलीलें दीं। दावे-आपत्ति के एक सप्ताह के बाद परमिट जारी किए जाएंगे। मीटिंग में शामिल होने के लिए आए बस आपरेटरों ने प्रमुख सचिव श्री किदवई को समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपे।

रिक्त पदों को लेकर भरने की कार्रवाई की जा रही है
परिवहन विभाग में कर्मचारी से लेकर अधिकारियों के पद रिक्त पदों को लेकर प्रमुख सचिव फैज अहमद किदवई कहा कि रिक्त पदों को भरने की कार्रवाई की जा रही है। पद पीएससी और पीईबी के जरिए भरे जाएंगे।

  1. वाहन पोर्टल पर रजिस्टर्ड होने वाली नॉन कमर्शियल वाहनों को रजिस्ट्रेशन कार्ड जारी नहीं होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कुछ कारणों से रजिस्ट्रेशन कार्ड जारी होने में विलंब हो गया है, लेकिन अब कार्ड प्रिंट होना शुरू हो गए हैं और कार्ड जल्द ही वाहन स्वामियों को जारी होंगे। श्री किदवई  बताया कि वाहन पोर्टल एप के जरिए भी लोग आवेदन कर सकते हैं और प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।बैठक में मध्य प्रदेश परिवहन विभाग के सभी उच्च अधिकारी मौजूद रहे।