नामी रेस्टोरेन्ट परम फूड कॉम्पलैक्स से आर्डर किया मिक्स वेज; ZOMATO ने पहुँचाया घर, सब्जी से निकला बिजली का तार- संचालक ने कहा डिलेवरी बॉय ने खाने में डाला होगा

ग्वालियर।  Zomato से अगर आप खाना ऑर्डर करते है तो Zomato आपको कुछ ही देर में खाना आपके घर पहुंचाता है और इसमे खाने के स्वच्छता का ध्यान रखा जाता है लेकिन ये भरोसा उस वक्त टूट गया जब शहर के वरिष्ठ शिक्षाविद् ने Zomato से पनीर और मिक्स वेज सब्जी ऑर्डर की।ऑर्डर मिलेनियम प्लाज़ा गोविंदपुरी स्थित नामी गिरामी फ़ूड चेन परम फ़ूड कॉम्पलैक्स से पैक हुआ और जोमाटो के डिलिवरी बॉय ने गोले का मंदिर निवासी विकास गुप्ता के घर पर डिलीवर किया।क़रीबन छह सौ रुपया का ऑनलाइन पेमेंट श्री गुप्ता ने पूर्व में कर दिया था।लेकिन जब उसने पैकिंग खोली तो उसमे से मिक्स वेज सब्जी में छह इंच लंबा बिजली का पीले रंग का तार मिला। श्री गुप्ता का माथा ठनक गया। वह यह सब्ज़ी अपनी 75 साल की बुजुर्ग माता को सर्व करने वाले थे।

तार का टुकड़ा निकलने पर पीड़ित ने जब होटल प्रबंधन से शिकायत की तो उन्होंने इसके लिए जोमैटो को दोषी ठहराया। जोमैटो के ऑर्डर पर हमारे द्वारा सब्जी भेजी गई थी लेकिन रास्ते में कोई गड़बड़ी हुई है। विकास गुप्ता ने byline24.com को बताया कि 20 अगस्त को जोमैटो पर दो सब्जी का आर्डर दिया था। डिलीवरी बॉय जब पार्सल देकर गया और उसे खोला तो तार का टुकड़ा दिखाई दिया।

जोमैटो में की ऑनलाइन शिकायत

विकास ने जब डिलीवरी बॉय से कॉन्टेक्ट किया तो कोई जवाब नहीं मिला और जोमैटो में ऑनलाइन शिकायत की। जोमैटो की तरफ़ से उनके पास कॉल आया तो शिकायत के बाद उन्होंने पेमेंट रिटर्न  करा दिया लेकिन बिजली का तार मिलने से वे काफ़ी हद तक डिस्टर्ब हो गये ।

जोमैटो पर डाली ज़िम्मेदारी 

श्री गुप्ता ने इसकी शिकायत परम फ़ूड कॉम्पलेक्स के ऑनर संत कुमार गुलाटी से भी की लेकिन रेस्टोरेन्ट मालिक ने पूरी जिम्मेदारी जोमैटो पर डाल दी। प्रबंधक को भी यह पता नहीं कि जोमैटो से कौन डिलीवरी लेकर गया था।

पीड़ित विकास गुप्ता

हर महीने 20 हज़ार रुपये तक का खाना मंगवाते हैं 

जानकारी में सामने आया कि श्री गुप्ता की फैमली पुणे में रहती हैं। वे वरिष्ठ शिक्षाविद् के साथ ही मैनेजमेंट ट्रेनर भी है। उनकी धर्मपत्नी बच्चों की पढ़ाई के सिलसिले में पुणे में रह रही हैं। वे यहाँ पर अपनी वृद्धा माँ के साथ रहते हैं।हर महीने हर महीने वे परम फ़ूड कॉम्पलैक्स से 15-20 हज़ार रुपये का फ़ूड ऑनलाइन मंगवाते है।

सोशल मीडिया पर ट्वीट भी किया

जब रेस्टोरेंट संचालक ने अपनी सफ़ाई में यह कहा कि उनके यहाँ पर बहुत ही हाइजीन तरीक़े से खाना बनाया और ऑर्डर किया जाता है और सारी गलती जौमाटो डिलीवरी बॉय की है तो उन्हें धक्का लगा आगे से उन्होने परम फ़ूड कॉम्पलैक्स से कोई भी फ़ूड ऑर्डर करने से तौबा कर ली है। श्री गुप्ता अब उपभोक्ता फ़ोरम में शिकायत करने की कवायद कर रहे हैं ।इसके लिए वह अपने एडवोकेट से विचार विमर्श भी कर रहे हैं ।