प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विवि ने निर्वाचित पार्षदों का किया सम्मान, राजयोग का बताया महत्व

ग्वालियर। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय की सहयोगी संस्था राजयोग एजुकेशन एंड रिसर्च फाउंडेशन के राजनीतिक प्रभाग द्वारा नगर निगम ग्वालियर के नव निर्वाचित महापौर, सभापति और सभी वार्डों के पार्षदों का सम्मान समारोह का आयोजन किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से नगर निगम सभापति मनोज तोमर, महेंद्र शुक्ला  (काउंसलर महिला थाना एवं प्रतिनिधि महापौर डॉ शोभा सिंह सिकरवार एवं विधायक डॉ सतीश सिंह सिकरवार), इंजीनियर नगर निगम बी के गुप्ता , ब्रह्माकुमारी आदर्श दीदी (संस्था प्रमुख लश्कर ग्वालियर), बी के डॉ गुरचरण सिंह, बी के ज्योति, बी के प्रहलाद,वार्ड 1 से सईदा आशिफ अली जी, वार्ड  22 से प्रमोद खरे, वार्ड 5 से पी पी शर्मा , वार्ड  33 से सुनीता अरुण कुशवाह (एम् आई सी सदस्य), वार्ड 10 से शकील मंसूरी, वार्ड 17 से किरन धर्मेन्द्र वर्मा, वार्ड 11 रत्नाकर जी, वार्ड 51 से धर्मेन्द्र जैन, वार्ड 53 से यादव और वार्ड 50 से पार्षद अनिल साँवला सहित अन्य वार्डो के अनेकानेक पार्षद शामिल हुए।


तत्पश्चात बी के ज्योति बहन ने परमपिता परमात्मा के घर में पधारने पर सबका शब्दों से स्वागत किया साथ ही बी के पवन, बी के बुलबुल एवं अन्य वाल कलाकारों ने भारत फिर भरपूर बनेगा का मंचन किया।
इसके बाद बी के प्रहलाद ने संस्था का परिचय देते हुए संस्था की अंतर्राष्ट्रीय, राष्ट्रीय एवं स्थानीय गति विधियों से सभी को परिचय कराया एवं सभी को खुश रहने और सकारात्मक रहने के लिए बातें कहीं।
सभापति मनोज तोमर ने कहा कि संस्था में मेरा आना पहली बार हुआ लेकिन संस्था की गतिविधिओं से कई वर्षों से परिचित हूँ, सच्ची मन की शांति के लिए यह संस्था जानी जाती है सभी वार्ड के पार्षदों को एवं आमजनों के अपने व्यस्त समय में से अपने लिए कुछ समय निकालकर सप्ताह में एक बार अवश्य संस्था में आना चाहिए। महेंद्र शुक्ला ने महापौर और विधायक प्रतिनिधि के तौर पर उनका सन्देश सभी को दिया और संस्था की प्रशंशा करते हुए कहा कि जो इस संस्था से जुडा होगा वह कभी गलत कार्य कर ही नहीं सकता है। मैं खुद भी पिछले 8 वर्षो से संस्था के संपर्क में हूँ और जीवन में जो वदलाव है वह इस संस्था की ही देन है।
कार्यक्रम के अंत में ब्रह्माकुमारी आदर्श दीदी अपने आशीर्वचन देते हुए कहा कि आत्मा को परमात्मा से जोड़कर शक्ति कैसे ले, और सदैव खुश कैसे रहे यह बताया साथ ही राजयोग ध्यान का अनुभव भी कराया तथा सभी को संस्थान में आने एवं ज्ञान योग को समझने का निमंत्रण भी दिया।
तत्पश्चात सभी को दीदी के द्वारा दुपट्टा ओढाकर, माला पहनाकर, प्रसाद एवं ईश्वरीय सौगात देकर सम्मानित किया गया।
स्वरुचि स्वल्पाहार के रूप में सभी ने प्रसाद ग्रहण किया।कार्यक्रम का कुशल संचालन बी के डॉ गुरचरण भाई ने किया तथा आभार बी के गुप्ता द्वारा किया गया।कार्यक्रम में बी के लक्ष्मी, बी के विजेंद्र, दिनेश, रोशनी, सुरेन्द्र रवि, आशीष, शिवांश, संजय मौजूद रहे।