चुनाव पूर्व शिवराज सरकार ख़रीदेगी 184 करोड़ का आधुनिक विमान; ग्वालियर समेत 4 बड़े शहरों में ही हो सकेगा लैंड !

भोपाल/ ग्वालियर। इस साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होना है। चुनाव के पहले मध्यप्रदेश सरकार ने 184 करोड़ रुपए का नया विमान लेने की अनुमति दे दी है। जो विमान खरीदा जा रहा है पिछले विमान की खरीदी से 3 गुना अधिक कीमत का नया विमान है। यह आधुनिक विमान है जो केवल भोपाल इंदौर,ग्वालियर, जबलपुर और खजुराहो में ही लैंड हो सकेगा।
नया विमान मध्य प्रदेश की 28 हवाई पट्टीयों में नहीं उतर पाएगा। इसके लिए सभी हवाई पट्टीयों के उन्नयन का काम सरकार को कराना होगा। इसमें भी करोड़ों रुपए का खर्च होगा। मध्य प्रदेश सरकार ने अमेरिका की टेक्स्ट्रॉन एविएशन से यह जहाज खरीदा है। जिसकी कीमत 184 करोड़ फाइनल हुई है।
आपको बता दें कि पुराना विमान ग्वालियर हवाई-अड्डे पर में उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। उसके बाद से सरकार किराए के विमान पर उड़ रही थी।प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी तक मध्य प्रदेश सरकार 42 करोड़ रुपए किराए के रूप में खर्च कर चुकी है।

नए हवाई जहाज में 9 सवारी और दो पायलट के बैठने की व्यवस्था है। यह कुल 11 सीटर विमान होगा। एक बार ईंधन भरने के बाद इसे देश के किसी भी हिस्से में ले जाया जा सकता है।
इस प्लेन की कीमत पहले 208 करोड़ रूपये बताई गई थीलेकिन मोलतोल करके इसे जीएसटी सहित 184 करोड़ों रुपए में फाइनल कर खरीदने का फैसला लिया है।नए विमान को चलाने के लिए कंपनी पायलटों को ट्रेनिंग भी देगी।