मप्र सरकार ट्रेन से जाने में असमर्थ तीर्थयात्रियों को जनवरी में कराएगी हवाई जहाज से यात्रा, सभी कलेक्टरों को दिए निर्देश

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार नए साल में बुजुर्ग तीर्थयात्रियों को हवाई सफर करवाएगी. ट्रेन से जाने में असमर्थ तीर्थयात्रियों को हवाई जहाज से ले जाया जाएगा. नए साल में तीर्थ दर्शन यात्रा 21 जनवरी से शुरू होगी जो कि 3 अप्रैल तक चलेगी. धर्मस्व विभाग ने सभी कलेक्टर को तैयारियों के निर्देश दिए हैं. वैक्सीन के दोनों डोज लगवाने वाले ही तीर्थ यात्रा पर जा सकेंगे.
शिवराज सरकार अब बुजुर्गों को हवाई यात्रा के जरिए तीर्थ दर्शन कराने की तैयारी में है. राज्य सरकार ने 21 जनवरी को हवाई यात्रा के जरिए बुजुर्गों को रामेश्वरम के दर्शन कराने का प्लान तैयार किया है. इसके बाद ये सिलसिला शुरू हो जाएगा. हवाई यात्रा के जरिए बुजुर्गों को वैष्णो देवी द्वारका जगन्नाथपुरी वाराणसी अयोध्या शिर्डी और कामाख्या तीर्थ स्थल के भी दर्शन कराए जाएंगे.
बता दें कि पचमढ़ी में हुए मंथन के दौरान शिवराज सरकार ने यह फैसला लिया था. ट्रेन से जाने में असमर्थ तीर्थ यात्रियों को हवाई जहाज से ले जाया जाएगा. एमपी ऐसा करने वाला पहला राज्य होगा जो नए साल में बुजुर्गों को यह सुविधा देने जा रही है. जल्द ही विभाग की तरफ से पूरी रूपरेखा तैयार कर जारी कर दी जाएगी.किस ज़िले से कितने यात्री हवाई सफ़र का आनंद उठाएंगे यह सूची बनायी जा रही है।