महंगे फोन नहीं हथियार खरीदें, मुस्लिम दुकानदारों का करें बहिष्कार’, मानेसर की हिंदू पंचायत में उठी मांग

उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की हत्या के बाद दूसरे राज्यों में भी माहौल गरमा गया है. उदयपुर की घटना के विरोध में अब गुरुग्राम के मानेसर में हिंदू महापंचायत हुई. यहां मुस्लिम समाज के बहिष्कार की बातें की गईं. कहा गया कि मुस्लिम समाज का आर्थिक बहिष्कार किया जाए, मतलब उनकी दुकानों से सामान ना खरीदा जाए. इसके साथ-साथ कहा गया कि कट्टरपंथियों से मुकाबले के लिए हिन्दू कुर्बानी गैंग बनाया जाएगा.

हरियाणा के मानेसर में यह महापंचायत रविवार को हुई, जिसमें 40 गांव के सैंकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया. कहा गया है कि मानेसर में चल रही इंडस्ट्री, घरों में किराये पर रहने वाले लोगों, बाजारों में काम करने वाले सभी मुस्लिम समाज के लोगों को मानेसर से बाहर किया जाए.

महापंचायत में शामिल लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि गुरुग्राम, मानेसर समेत बाकी इलाकों में रहने वाले तमाम मुस्लिम समुदाय के लोगों का पुलिस वेरिफिकेशन किया जाए. कहा गया कि 7 दिन के अंदर पुलिस प्रशासन इन लोगों का वेरिफिकेशन करे. यह भी कहा गया कि 7 दिन बाद एक बार फिर गांव के लोग बड़ी महापंचायत करेंगे जिसमें हजारों लोग शामिल होंगे.

महापंचायत का संचालन कर रहे समस्त हिंदू समाज के संचालक देवेंद्र सिंह सिंह ने दावा किया कि कई इंडस्ट्रीज ऐसी हैं जहां पर सिर्फ मुस्लिम समाज के लोगों को ही रखा जाता है. उन्होंने कहा कि ऐसी इंडस्ट्रीज का हिंदुओं को बहिष्कार करना चाहिए. यहां हमदर्द कंपनी का नाम लेकर दावा किया गया कि वहां सिर्फ मुसलमानों को नौकरी पर रखा जाता है.

‘महंगे मोबाइल फोन नहीं हथियार खरीदें’

कार्यक्रम में बोलते हुए वक्ता ने यह तक कह दिया कि कट्टरपंथियों से मुकाबले के लिए हिन्दू कुर्बानी गैंग तैयार किया जाएगा. आगे कहा गया कि हिंदू महंगे मोबाइल फोन खरीदने की जगह हथियार खरीदें. वक्ता ने कहा कि कट्टरपंथियों के सफाये के लिए हर घर में हथियार जरूरी है.

बता दें कि उदयपुर के कन्हैयालाल की उनकी दुकान में घुसकर ही दो लोगों ने हत्या कर दी थी. आरोपियों ने इसका वीडियो भी बनाया और कहा कि ऐसा पैगंबर मोहम्मद का अपमान करने की वजह से किया गया है. उनका कहना था कि कन्हैयालाल ने नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट किया है. जबकि सामने आया है कि वह पोस्ट गलती से उसके बेटे ने किया है. फिलहाल दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं और मामले की आगे जांच चल रही है.