सास ने दामाद को खिलाया ज़हर मिला पेड़ा,अस्पताल में भर्ती, होश आया तो पत्नी सास के साथ गहने लेकर हुई फ़रार

 

मध्यप्रदेश के ग्वालियर में एक सास ने अपने ही दामाद के साथ जहरखुरानी की वारदात को अंजाम दिया है। असल में पांच दिन पहले सास ने मंदिर का प्रसाद बताकर पेड़ा दामाद को खाने के लिए दिया था। प्रसाद खाने के बाद दामाद बेहोश हो गया था। जब उसे होश आया तो घर से सास और पत्नी गायब थे। अलमारी में गहने और नकदी भी नहीं थी। घटना माधवनगर जनकगंज में पांच दिन पहले की है।शरीर में जहर फैलने के कारण तीन दिन वह बोलने की हालत में नहीं था। मंगलवार को उसने बयान दिए तो सास द्वारा जहर खुरानी की कहानी सामने आई है। जिसके बाद पुलिस ने घायल की सास के खिलाफ मामला दर्ज किया है।


जनकगंज स्थित माधवनगर निवासी प्रदीप 22 वर्षीय प्रदीप जाटव पुत्र गोपाल जाटव प्राइवेट जॉब करता है। एक साल पहले उसकी शादी भितरवार निवासी रेशमा से हुई थी। 1 अप्रैल को प्रदीप की मां उससे मिलने आई तो घर का दरवाजा खुला था। अंदर पहुंची तो बेटा बेड पर बेहोश पड़ा था। तत्काल आसपास के लोगों की मदद से उसे अस्पताल पहुंचाया। जेएएच में डॉक्टरों ने बताया कि युवक के शरीर में जहर है। वह बेहोश था इसलिए पूछताछ नहीं हो पा रही थी। पुलिस भी मौके पर पहुंची। तीन दिन बाद जब युवक को होश आया तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। उसने बताया कि जब वह ड्यूटी पर था तो उसके मोबाइल पर पत्नी कॉल आया। उसने तत्काल घर आने को कहा। अचानक आए फोन पर वह घर पहुंचा तो घर पर उसकी सास ओमवती, पत्नी रेशमा के साथ दो बैग में सामान भरकर तैयार खड़ी थी। सास ने आते ही प्रदीप को जौरासी मंदिर का प्रसाद कहकर पेड़ा खाने के लिए दिया। इसके बाद कमरे पर ताला डाल कर रेशमा को ले जाने लगी। जब उसने रोकने का प्रयास किया, तो उसे चक्कर आ गए और वह बेहोश हो गया। जब होश आया तो अस्पताल में था। उसके घर से पत्नी, सास के अलावा गहने-नकदी भी गायब हैं। युवक के बयान के बाद पुलिस ने उसकी सास के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
पहले घर से अलग कराया फिर यह हरकत की
प्रदीप ने बताया कि एक साल पहले उसकी शादी रेशमा से हुई थी। शादी के तीन-चार माह तक सब ठीक रहा और उसके बाद रेशमा घर के सदस्यांे से मुंहबाद करने लगी। साथ ही मायके से माता-पिता को बुला लिया। इसके बाद काफी समझाने बुझाने के बाद मामला शांत हुआ और रेशमा की मां (प्रदीप की सास) ओमवती ने बेटी और दामाद को उनके ससुराल से कुछ दूरी पर किराए पर घर दिला दिया। जिससे दोनों के बीच झगड़ा न हो। शुरू में प्रदीप ने अलग होने का विरोध किया था। जिस पर उसकी सास ने धमकाया था अलग नहीं रहेगा तो बेटी को ले जाऊंगी और तुम्हारे खिलाफ मामला दर्ज करा दूंगी। जिससे वह घबरा गया था।
अलग लिया कमरा, यहां भी किया परेशान
सास ओमवती और पत्नी की बात मानकर प्रदीप ने अपने घर से कुछ दूरी पर ही एक किराए का कमरा ले लिया और पत्नी के साथ रहने लगा। यहां पर भी रेशमा उसे परेशान करती थी और वह व्यवहार में परिवर्तन आने की उम्मीद में उसकी बात मानकर परेशानी झेलता रहा।
बाइक, नगदी और जेवर गायब
प्रदीप ने बताया कि सास उसकी पत्नी घर से 12 हजार रुपए, जेवर व बाइक लेकर गई है। पुलिस ने उसकी शिकायत पर सास ओमवती के खिलाफ जहर देने का मामला दर्ज कर लिया है।

इस मामले में एएसपी सतेन्द्र तोमर का कहना है कि पीडि़त की शिकायत पर सास के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जहर खुरानी की जांच की जा रही है। पीडि़त का कहना है कि उसकी सास व पत्नी नकदी और गहने, बाइक ले गए हैं। उसकी भी पड़ताल की जा रही है।