हरिजनों से मुझे खतरा, फरियाद नहीं सुनी तो परिवार समेत कर लूंगा आत्महत्या

 

दलित हिन्दुओं के कारण एक ब्राम्हण परिवार पलायन को है मजबूर

ग्वालियर। भारत में जितनी अच्छी तरह से दलित चिन्तन को समझा गया है, उतना शायद ही किसी अन्य वर्ग-चिन्तन ने समझा हो। लेकिन अब यह बीते जमाने की बातें हो गई हैं। देश में कई स्थानों पर मुस्लिमों के कारण हिन्दु परिवार पलायन कर रहे हैं। उप्र के कुछ शहरों में हाल ही में ऐसी कुछ खबरें मीडिया ने दिखाई हैं। दलित अब अपने लिए बनाए कानून का दुरुपयोग जमकर कर रहे हैं और उनका निशाना हिन्दु ही बन रहे हैं। हैरत की बात यह है कि मप्र के ग्वालियर के थाना माधवगंज में इन्हीं हरिजनों की दबंगई के कारण यहां रहने वाला एक ब्राम्हण का परिवार पलायन करने पर मजबूर हो गया है।

बायलाइन24.कॉम से चर्चा में पीडि़त परिवार के मुखिया अजय शर्मा निवासी पूजा विहार कॉलोनी ने बताया है कि यहां रहने वाले हरी उमरैया और उसके परिवार के संदीप उमरैया, नितिन उमरैया और लोकेश उमरैया आए दिन लड़ाई झगड़ा करते हैं और गाली-गलौज करते हैं। विरोध करो तो जबरन फर्जी हरिजन एक्ट में फंसाने की धमकी देते हैं। हाल ही में उसे और उसके पुत्र को माधवगंज थाना पुलिस थाने ले गई और प्रताडि़त किया। पूर्व में अजय शर्मा के कॉलेज में पढ़ रहे पुत्र पर उमरैया परिवार के एक बदमाश ने कनपटी पर कट्टा अड़ा दिया था। पीडि़त ने इनके खिलाफ एक एफआईआर पूर्व में कराई थी जोकि न्यायालय में विचाराधीन है। इसके बाद तो इस परिवार ने ब्राम्हण परिवार को परेशान करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी है।

बायलाइन24.कॉम को पीडि़त अजय शर्मा ने बताया कि मैं यूरेका फोब्र्स में नौकरी करता हूं। उसे जान का खतरा है। अजय ने बताया कि पुलिस भी इन्हीं लोगों का साथ देती है। वहीं मेरे समाज के रसूखदार ब्राहम्ण भी मेरी कोई मदद नहीं कर रहे हैं।

विडंबना है कि अब ब्राह्मण परिवार एक दलित परिवार के खौफ के चलते ना सिर्फ मकान बेचने को मजबूर है। बल्कि परिवार समेत पलायन भी करने को मजबूर हो गया है। वर्षों से चले आ रहे उत्पीडऩ को बर्दाश्त न कर पाने और लचर कानून व्यवस्था के आगे बेबस इस परिवार को न्याय नहीं मिलने की आस ने तोड़ दिया है।

अब मामला मीडिया में तूल पकडऩे के बाद प्रशासन के अधिकारियों ने मामले की जांच कराए जाने की बात कही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *