BSF टेकनपुर: तीन दिवसीय सेमिनार के दौरान सीमा प्रबन्धन से जुड़े मुख्य मुद्दों हो रही चर्चा

पी. वी. रामा शास्त्री, भा.पु.से., अतिरिक्त महानिदेषक/निदेषक सीमा सुरक्षा बल अकादमी, टेकनपुर, ग्वालियर के द्वारा तीन दिवसीय सहायक कमाण्डेंट (सीधी भर्ती) बैच – 11 (1986) की रि-यूनियन सेमिनार का शुभारंभ दिनांक 20.12.2021 किया गया। यह सेमिनार दिनांक 20 से 22 दिसंबर तक सीमा सुरक्षा बल अकादमी, टेकनपुर में आयोजित हो रहा है।

इस सेमिनार में सीमा सुरक्षा बल के वरिष्ठ अधिकारी जिनका सेवाकाल 35 वर्ष से अधिक है भाग ले रहे हैं। उपरोक्त बैच के साथ बुनियादी प्रषिक्षण हासिल करने वाले भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी भाग ले रहे हैं।

साथ ही जिन अधिकारियों ने किसी निजी कारणों के चलते बल को छोड़ दिया था और वर्तमान में कोर्पोरेट सैक्टर में कार्यरत हैं, वे भी भाग ले रहे हैं एवं अपने विचार प्रकट कर रहे हैं। ये अधिकारी इस जैसे सीमा तंत्र को और अधिक मजबूत करना एवं अन्य बलों में जवानों की रहन-सहन संबंधित विषयों पर चर्चा करेंगे।

यह सेमिनार बल के व्यवसायिक कौषल को बढ़ाने में मील का पत्थर साबित होगी। इन अधिकारियों के विषाल अनुभव के साथ, इस सेमिनार का परिणाम निष्चित रुप से संगठन की युवा पीढ़ी के ज्ञान और कौषल को बढ़ाने वाला है।

इस अवसर पर जे. एस. ओवेरॉय, वी.एस.एम, महानिरीक्षक/संयुक्त निदेषक, अजय सिंह, महानिरीक्षक/कमाण्डर, सी.टी.एस.एस और अकादमी के अन्य अधिकारीगण उपस्थित हैं।

2 Replies to “BSF टेकनपुर: तीन दिवसीय सेमिनार के दौरान सीमा प्रबन्धन से जुड़े मुख्य मुद्दों हो रही चर्चा”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *