आगरा शहर ने दी विग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान को अश्रुपूरित श्रद्धांजलि

 

लाखों नम आंखों ने दी अंतिम विदाई कहा-आप हमेशा दिल में जिंदा रहेंगे कमांडर

ग्वालियर/ आगरा। यह वह क्षण था जब आगरा शहर के लोगों ने विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान को नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित की। विंग कमांडर के दयाल बाग स्थित घर के बाहर का दृश्य ऐसा था जैसे पूरा आगरा शहर विंग कमांडर के घर पर उमड़ पड़ा हो। हर एक आंख नम थी निशब्द थी और नियति को होना मानकर उन्हें अंतिम सलाम करने आई थी।

विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान की मौत तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर क्रैश में विगत दिनों हो गई। उनकी मौत के बाद रीवा सैनिक स्कूल के पूर्व छात्र भी दयाल बाग स्थित उनके घर पर अंतिम सलामी के लिये पहुँचे।

इससे पूर्व जैसे ही उनका शव आगरा में लाया गया उस दौरान आगरा शहर के प्रत्येक घर की खिड़की और दरवाजे पर छोटे बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक ने नम आंखों से उनके अंतिम दर्शन किए। हर एक आंखों से निकलते आंसु इस बात के पुख्ता गवाह है कि कमांडर को उनका शहर कितना प्यार करता था।

बता दें कि रीवा सैनिक स्कूल में पढ़े और ग्वालियर के थाटीपुर में कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान का बचपन कई सालों तक बीता था।

आगरा में उनको श्रद्धांजलि देने उनके दोस्त नागेंद्र .नितिन खरे भोपाल से, हर्षित ,डॉक्टर शैलेंद्र आशीष वर्मा और अधिवक्ता प्रदुमन सिंह ग्वालियर से कमांडर राकेश यादव देहरादून से पधारे थे।

जैसे ही वे कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान की पार्थिव देह आगरा स्थित घर पर आई तो उनकी पत्नी कामिनी बेटी आराध्या और बेटा अभिराज देखकर निशब्द हो गए लेकिन पिता की शारदा शहादत पर उनके चेहरे पर दर्द की अनुभूति साफ-साफ देखी गई।

निवास पर सीडीएस बिपिन रावत और अन्य जवानों को भी श्रद्धांजलि संकल्प सेवा संस्था द्वारा अर्पित की गई।

अंतिम यात्रा से पहले विग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान जिंदाबाद-जिंदाबाद के लोगों ने नारे भी लगाए और कहा कि आप हमेशा हमारे दिल में मौजूद रहोगे आपकी वीरता और बहादुरी की मिसाल आगरा का प्रत्येक युवा स्मरण करेगा।

बेटी और बेटे ने जब उनकी पार्थिक पर पुष्पांजलि अर्पित की तो लोगों ने वंदे मातरम के नारे लगाना शुरू कर दिए।

162 Replies to “आगरा शहर ने दी विग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान को अश्रुपूरित श्रद्धांजलि”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *