ग्वालियर: पेट्रोल पंप पर डकैती की योजना बना रहे 6 बदमाश पकड़े, अवैध आम्र्स बरामद

ग्वालियर। मप्र के ग्वालियर स्थित मुरार थाना पुलिस  ने आधा दर्जन बदमाशों को डकैती की योजना बनाते हुए गिरफ्तार किया है। बदमाशों के कब्जे से कट्टा, कारतूस समेत धारदार हथियार और तीन मोटर सायकल भी बरामद की हैं। पुलिस इनसे कड़ी पूछताछ कर रही है ताकि पूर्व की वारदातों का खुलासा हो सके। थाना प्रभारी शैलेन्द्र भार्गव ने बताया कि मुरार के शहीदी गेट के पास कच्ची रोड पर कुछ बदमाश जमा हैं और बारादरी चौराहे पर स्थित भारत पेट्रोल पंप पर डकैती की योजना बना रहे थे और मौके का इंतजार कर रहे थे। बदमाशों में तीन हिस्ट्रीशीटर भी शामिल है। अन्य बदमाशों के खिलाफ भी विभिन्न थानों में चोरी आदि के मुकदमे दर्ज हैं। हमें मुखबिर से सूचना मिली कि लूट, डकैती को अंजाम देने वाला एक गिरोह बड़ी वारदात की फिराक में है। सूचना पर टीमों का गठन किया गया। सूचना पर टीम पहुंची तो वहां टॉर्च जलाकर छह लोग बैठे हुए थे। टीम ने दबिश देकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से दो खुखरी टाइप चाकू, एक टार्च, एक कट्टा, एक राउंड और तीन बाइकें बरामद की गई।

 

पुलिस ने बदमाशों पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि सभी मिलकर पेट्रोलपंप पर डकैती की योजना बना रहे थे। योजना का समय 12 बजे के लगभग था। मौके का इंतजार था, लेकिन पुलिस ने उनके मंसूबों को नाकाम कर दिया। कुछ आरोपी तो जमानत पर जेल से बाहर आए हुए हैं। पकड़े गए बदमाशों में हरिओम बाल्मीक , सोनू पुत्र सिद्धार्थ गुर्जर निवासी डोंगरपुर, चन्दु पुत्र राजेश पचौरी निवासी डीडी नगर, कुलदीप पुत्र राजकुमार चौधरी निवासी पिंटोपार्क, अजय पुत्र रामभरोसे रजक निवासी डीडी नगर और गोलू पुत्र अनिल पाल निवासी चार शहर का नाका शामिल हैं।

 

बताया जाता है कि सभी बदमाशों की पहचान जेल में हुई थी। तभी से यह गैंग बनाकर वारदातों को अंजाम देते थे। इनमें से तीन बदमाश हथियारों की तस्करी में भी शामिल हैं। यह कंट्रीमेड पिस्टल और देशी कट्टों की बड़ी मात्रा में सप्लाई भी करते थे। वहीं दो बदमाश मोबाइल लूटने की वारदात में भी शामिल रहे हैं।
बॉक्स

ये है बदमाशों का प्रोफाइल
-हरिओम बाल्मीक पर लूट और चोरी के 12 मामले विभिन्न थानों में दर्ज।
-अजय रजक पर 18 नकबजनी और 4 लूट के मामले दर्ज।
-सोनू गुर्जर पर 12 नकबजनी और 2 लूट
-गोलू पाल पर आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज

66 Replies to “ग्वालियर: पेट्रोल पंप पर डकैती की योजना बना रहे 6 बदमाश पकड़े, अवैध आम्र्स बरामद”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *