ग्वालियर पुलिस जल्द करेगी मुरार ट्रिपल हत्याकांड का खुलासा

आरोपियों को पकडऩे के लिए पुलिस की दस टीम रवाना
तीनों शव का रात को पोस्टमार्टम के बाद किया अंतिम संस्कार

राजेश शुक्ला, बायलाइन24.कॉम ग्वालियर। मप्र के ग्वालियर स्थित मुरार थाना क्षेत्र के तिकोनिया में बुजुर्ग दंपति और उनकी गोद ली गई दस साल की मासूम की हत्या के बाद से पुलिस का पूरा टारगेट आरोपियो को पकडऩे पर है। कल सोमवार की रात से लेकर आज मंगलवार की सुबह तक पुलिस की दस टीमें संभावित स्थानों पर रवाना कर दी गई हैं। क्षेत्र में हत्या के तनाव के चलते तीनों शव का कल रात को ही पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार कर दिया था। डॉक्टरों ने बिसरा को सुरक्षित कर लिया है। बताया जाता है कि भोपाल पीएचक्यू से भी इस जघन्य हत्याकांड के जल्द ही खुलासा करने के निर्देश शहर पुलिस को मिले हैं। पुलिस की सायबर सेल, आईटी सेल को आरोपियों के मोबाइल लोकेशन ट्रेस करने की जिम्मेदारी दी गई। रात से लेकर अब तक यह टीम बिना आराम किए तिकोनिया क्षेत्र में 72 घ्ंटे पहले एक्टिव मोबाइल नंबरों को ट्रेस कर रही है।

पुलिस के एक सूत्र ने बताया कि दो से चार मोबाइल नंबर की लोकेशन मृतक जगदीश पाल के घर के पास मिली है। टीम इन नंबरों के कॉल रिकार्ड भी खंगाल रही है। बता दें कि प्याज पर पैसे चलाने वाले जगदीश पाल उम्र 65 साल उनकी पत्नी सरोज उम्र 55 साल और गोद ली पुत्री कीर्ति पाल उम्र दस साल की हत्या घर में घुसकर कर दी गई थी।

 


बताया जाता है कि हत्या का कारण यह हो सकता है कि मृतक मोटा ब्याज वसूल रहा था। ब्याज के बार-बार तकाजे से आरोपी परेशान हो गए। इसलिए मौका पाकर उनकी हत्या कर दी गई। या फिर संपत्ति विवाद भी हत्या का कारण हो सकता है। ऐसा पुलिस का कहना है। फिलहाल पुलिस का पूरा फोकस आरोपियों को पकडऩे पर है। हत्या में दो से तीन आरोपी शामिल हैं। ऐसा पुलिस के सूत्र का कहना है।

ट्रिपल मर्डर से पुलिस चकरघिन्नी हो गई है। पुलिस की आईटी सेल मृतक जगदीश पाल के घर से कुछ दूरी पर लगे सीसीटीवी और अल्पना टॉकीज के आसपास समेत रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड के फुटेज खंगाल रही है। पुलिस को फुटेज तो मिले हैं, लेकिन वह स्पष्ट नहीं हैं। इधर मुरार पुलिस को घर की तलाशी के दौरान डायरी और अन्य दस्तावेज भी मिले हैं जिनमें ब्याज की रकम के लेनदेन का उल्लेख है। पुलिस ने कुछ संदिग्ध लोगों को पकड़कर रात सेे पूछताछ शुरू की है।

हमने आरोपियों को पड़कने के लिए संभावित स्थानों पर दस टीमें रवाना की हैं। सीसीटीवी फुटेज भी हम खंगाल रहे हैं। उम्मीद है कि जल्द ही आरोपी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।
राजेश दंडोतिया
एडीशनल एसपी, शहर

52 Replies to “ग्वालियर पुलिस जल्द करेगी मुरार ट्रिपल हत्याकांड का खुलासा”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *