दरवाजे पर बरात, दुल्हन प्रेमी के साथ पहुंची थाना: बोली हम बालिग हमारी शादी करवाओ

लड़की के परिजन प्रेमी पर एफआईआर कराने की जिद पर अड़े
ग्वालियर। मप्र के ग्वािलयर जिले में एक लड़की की शादी का कार्यक्रम चल रहा था। जैसे ही दरवाजे पर बरात आई तो हाथों में मेहंदी लगाए लड़की अपने प्रेमी के साथ भाग गई। बस फिर क्या था। शादी वाले घर में हड़कंप मच गया। चूंकि लड़की के प्रेम प्रसंग के बारे में परिजन जानते थे और उसकी जबरन शादी करा रहे थे। लड़की का पिता और चाचा युवक के घर पहुंचे और लड़की न मिलने पर जान से मारने की धमकी देकर कहा कि अब हमारी बदनामी तो हो गई है तुम्हारा तीया-पांचा भी कर देंगे। प्रेमी युवक को यह बात मालूम चली तो प्रेमिका को लेकर भागकर एसपी ऑफिस आ गए। यहां से दोनों को महिला थाना पड़ाव भिजवाया गया। लेकिन यहां से कोई रिस्पांस नहीं मिला तो उन्हें देहात थाना की पुलिस समझा रही है।

विस्तार+
मामला ग्वालियर से करीब 20 किलोमीटर दूर ऐतिहासिक हस्तिनापुर में एक 20 साल की युवती का बिजौली के रहने वाले एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। लेकिन युवती के घरवालों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। उन्होंने इस बात को जानकार भी उसकी शादी भी तय कर दी थी। शनिवार को हस्तिनापुर गांव से युवती की शादी का कार्यक्रम चल रहा था। बारात दरवाजे पर खड़ी थी। इससे पहले ही दुल्हन प्रेमी के साथ भाग गई। ग्वालियर आकर एसपी अमित सांघी से परिवारजनों से गुहार लगाई कि दोनों बालिग हैं और उनका परिवार हमारी जान के पीछे पड़ा है।

निष्कर्ष+
अब दोनों परिवार को महिला थाने बुलाया गया है। यहां युवती के परिजन आने में आनकानी कर रहे हैं। इसपर पुलिस का कहना है कि हम दोनों की शादी कोर्ट से भी करा सकते हैं। चूंकि दोनों बालिग हैं। युवक का नाम राधेश्याम है और युवती के परिजन उसपर अपहरण का मामला दर्ज कराने की बात कह रहे हैं। इस मामले में महिला थाना प्रभारी शैलजा गुप्ता ने कहा कि इस मामले में हस्तिनापुर थाना पुलिस ही दोनों को समझा रही है।

21 Replies to “दरवाजे पर बरात, दुल्हन प्रेमी के साथ पहुंची थाना: बोली हम बालिग हमारी शादी करवाओ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *