टिकट बंटवारे को लेकर कमलनाथ ने कहा-स्थानीय प्रत्याशियों को दी जाएगी प्राथमिकता, विस चुनाव की तैयारियां तेज

भोपाल। मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने तैयारियों को और तेज कर दिया है। इसी क्रम में बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री व पीसीसी चीफ कमलनाथ ने शाजापुर के अकोदिया पहुंचे। जहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव में स्थानीय प्रत्याशियों को ही प्राथमिकता दी जाएगी। कमलनाथ ने एक जन सभा को भी संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा।
कमलनाथ ने कहा, 4 महीने बाद शिवराज सरकार की विदाई तय है। आगामी चुनाव में कांग्रेस पहले से ज्यादा सीट लाकर सरकार बनाएगी और जो विधायक कांग्रेस का साथ छोड़ कर भाजपा में गए हैं उन्हें इस बार जनता चुनाव में सबक सिखाएगी। कमलनाथ ने कहा कि बीते 1 साल में मध्य प्रदेश सरकार ने 3 लाख करोड़ का कर्ज लिया, लेकिन उसका लाभ युवा, किसान और शिक्षकों को देने की जगह बीजेपी ने बड़े-बड़े ठेके दिए और अपना कमीशन पहले ही एडवांस में ले लिया। कमलनाथ ने कहा कि चुनाव पास है, तो शिवराज सिंह भूमि पूजन की मशीन हो गए हैं और नारियल अपनी जेब में रखते हैं। शिवराज सिंह की 4 माह बाद विदाई है, उन्हें 18 साल से बहने, किसान, शिक्षक याद नहीं आए और अब चुनाव आते ही सब याद आने लगे हैं। वहीं सभा से पहले पत्रकारों के सवाल क्या सरकार बनने पर एमपी में बी बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाया जाएगा, इस सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार सरकारक काम करेगी। वहीं उन्होंने टिकट वितरण के सवाल पर कहा कि विधानसभा चुनाव में स्थानीय प्रत्याशियों को ही प्राथमिकता दी जाएगी।
ये घोषणाएं की
कमलनाथ ने कांग्रेस सरकार बनने पर 100 यूनिट बिजली फ्री, 200 यूनिट तक बिल हाफ करने, महिलाओं को 15 सौ रुपए प्रतिमाह देने, किसानों की कर्ज माफी दोबारा करने, 500 में गैस सिलेंडर देने के साथ ही पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण देने व युवाओं को रोजगार देने की बात कही।