मुरैना SP के पिता आयकर दाता होते हुए भी निःशुल्क तीर्थ दर्शन यात्रा की तैयारी में थे, सतना कलेक्टर ने सहायक शिक्षक के पद से किया सस्पेंड

 

Byline24.com।गरीबों को तीर्थ यात्रा कराने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना प्रारंभ की है। इसका लाभ अपात्र लोग भी लेने में पीछे नहीं हैं। ऐसा ही एक मामला जिले में भी सामने आया है। मुरैना एसपी आशुतोष बागरी के पिता लालजी बागरी ने पत्नी सहित तीर्थ दर्शन योजना के तहत द्वारिका तक यात्रा करने का फॉर्म भरा है। यह सब उन्होंने तब किया जब वे शासकीय सेवक होते हुए आयकर दाता भी हैं।एसपी आशुतोष बागरी के पिता लालजी बागरी द्वारा पत्नी सहित तीर्थ दर्शन योजना के तहत द्वारिका यात्रा का फॉर्म भरने का मामला संज्ञान में आने पर जिला प्रशासन ने उनका नाम चयनित यात्रियों की सूची से अलग कर दिया है। जानकारी के अनुसार, 24 जनवरी को मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत सतना से द्वारिका के लिए तीर्थ यात्रा होनी है। इसके लिए जब जिला प्रशासन ने आवेदन मंगाए तो रघुराजनगर तहसील के ग्राम गडऱा निवासी लालजी बागरी ने पत्नी विद्या बागरी के साथ तीर्थ यात्रा के लिए आवेदन भरा, जबकि वे योजना के लिए अपात्र हैं।

इस मामले में लालजी बागरी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि फॉर्म भरा था। हम नहीं जा रहे हैं। हालांकि उन्होंने पूरे मामले में स्पष्ट जवाब नहीं दिया।

जानकारी के अनुसार लालजी बागरी सहायक शिक्षक हैं। पदस्थापना मसनहा हाईस्कूल में है। दस्तावेजों के अनुसार उनकी जन्मतिथि 26 जून 1962 है। उनकी सेवानिवृत्ति 2024 में होगी। वर्तमान में उनका मासिक वेतन 80 हजार रुपए से ज्यादा है। वे आयकर दाता हैं। सतना कलेक्टर अनुराग वर्मा ने कहा, अपात्र होने के बाद भी योजना में जाने की जानकारी मिली तो उनका नाम सूची से हटा दिया है।