विधानसभा चुनाव: कांग्रेस के जिला प्रभारियों से PCC अध्यक्ष कमलनाथ लेंगे सीटों का फीडबैक

ग्वालियर । कांग्रेस अब विधानसभा चुनाव की तैयारियों के चलते जल्द ही संगठन के जिला प्रभारियों की बैठक लेने जा रही हैं और हर विधानसभा सीट पर कांग्रेस की क्या स्थिति है उसका फीडबैक लेगी। पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ खुद इस बैठक में शामिल होंगे।
नया साल नई सरकार के नारे को लेकर 2023 का चुनाव लडऩे जा रही कांग्रेस इस साल संगठन को मजबूत करने के लिए कई आयोजन करने जा रही है। इसमें आम लोगों को पार्टी की रीति-नीति से जोडऩे के लिए भी आयोजन किए जाएंगे। फिलहाल पहले चरण में पार्टी अपना आंतरिक ढांचा मजबूत करने जा रही है। 26 जनवरी से शुरू होने वाली हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा को सफल बनाने के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सभी जिलाध्यक्षों से कहा है कि वे इस यात्रा में अधिक से अधिक लोगों को जोडऩे की कोशिश करें। इसके पहले पार्टी पूरे प्रदेश के जिला प्रभारियों की बैठक लेने जा रही है। संगठन प्रभारियों के साथ-साथ सहप्रभारियों को भी बैठक में बुलाया जाएगा और उनसे उनके प्रभार वाले जिले की विधानसभा सीट के बारे में जानकारी ली जाएगी। इसमें जातिगत वोट का समीकरण उस क्षेत्र में कौन जीत सकता है पिछले चुनाव में क्यों हारे? उस क्षेत्र में युवा मतदाताओं का गणित आदि पर चर्चा की जाएगी। सूत्रों का कहना है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कमलनाथ ने भी जो सर्वे करवाया है उसकी रिपोर्ट से प्रभारियों की रिपोर्ट का मिलान किया जाएगा।
हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा के लिए बैठकों का दौर
कांग्रेस अब अपना पूरा ध्यान हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा पर लगा रही है। नए साल के पहले दिन नया साल नई सरकार को लेकर पदयात्रा निकाली गई थी जिसमें बड़े नेता नहीं जुट पाए थे। अब 26 जनवरी से शुरू होने वाली हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा को लेकर सावधानी बरती जा रही है। जिला और शहर कांग्रेस में बैठकों का दौर शुरू हो चुका है और प्रत्येक ब्लाक मंडलम सेक्टर के कांग्रेस पदाधिकारियों से कहा जा रहा है कि यात्रा में बड़ी संख्या में कांग्रेसियों को लाया जाए और आम लोगों को भी जोड़ा जाए और साथ ही बड़े नेताओं को भी यात्रा में शामिल होने के लिए कहा जाए।