खरगौन: प्राचीन मंदिर में हनुमानजी की प्रतिमा के पलक झपकाने का वीडियो हुआ वायरल, हज़ारों लोगों के आने का सिलसिला हुआ शुरू

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के बडवाह के पास ओखला गांव में प्राचीन हनुमान मंदिर ओखलेश्वर धाम का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। कई लोग दावा कर रहे हैं कि इस वीडियो हनुमानजी की मूर्ति पलक झपकाती नजर आ रही है। लोग इस घटना को चमत्कार मान रहे हैं। बता दें कि यह घटना रोहणी नक्षत्र में भगवान का चोला श्रंगार करते वक्त हुई है। अब यहाँ श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। लोगों का दावा है कि भगवान हनुमानजी की मूर्ति के पलक झपकने का वीडियो उन्होंने अपने कैमरे में कैद कर लिया है। यह वीडियो सोशल मीडिया में अब खूब वायरल भी हो रहा है। श्रदालु और पुजारी इसे हनुमानजी का चमत्कार मान रहे है।

नक्षत्र में 27 वें दिन भगवान का चोला-श्रृंगार होता है। यह घटना इसी दौरान की बताई जा रही है। यहां एक वर्ष में हनुमान जयंति सहित कुल 13 बार चोला-श्रृंगार किया जाता है। श्रृंगार के दौरान हजारों श्रदालुओं की भीड उमडती है। शनिवार की देर शाम हनुमान जी की मूर्ति के पलक झपकने के इस कथित चमत्कार ने श्रदालुओं को मंत्रमुग्ध कर दिया है। आस्था और अंधविश्वास के बीच दावा है कि कई श्रदालुओं ने हनुमान जी की मूर्ति की पलक झपकने का वीडियो अपने मोबाइल में कैद कर लिया है। लाइव हिन्दुस्तान इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

श्रदालुओं का यह भी दावा है कि ओखलेश्वर धाम में हनुमानजी के मंदिर में कई चमत्कार होते रहे हैं। पलक झपकने का चमत्कार तो हमारे मोबाइल में कैद हो गया है। भक्तों का मानना है कि यहां दर्शन मात्र से हर मनोकामना पूरी हो जाती है। ओखलेश्वर धाम ओखला गांव के पुजारी गिरिश पुरोहित, पुजारी सहित मंदिर में मौजूद श्रदालुओ का कहना है की भगवान की मूर्ति ने चमत्कार दिखाया है। गौरतलब है की चोला-श्रृंगार के दिन हजारों श्रदालुओं का सैलाब यहां उमडता है। भंडारे का भी आयोजन होता है।