मुरैना: महिला ने ‘प्रेमी’ की मदद से पति को दिया जहर, अब तक नहीं हुई कार्यवाई, परिजन लगा रहे पुलिस से गुहार

मुरैना जिले में एक अवैध संबंध और उसके बाद अपने ही पति की हत्या का मामला उजागर हुआ हैं। जहां एक 28 वर्षीय महिला ने अपने ‘प्रेमी’ की मदद से अपने पति को जहर दे दिया। मुख्य आरोपी, तीन बच्चों की मां है जिसने कथित तौर पर ग्राम पंचायत के सामने भी अपराध को स्वीकार कर लिया।

20 जुलाई की रात एक युवक को संदिग्ध परिस्थिति में मुरैना जिला अस्पताल लाया गया था। और इलाज के दौरान ही युवक की मौत हो गई थी। जानकारी के अनुसार युवक को खून की उल्टियां हो रही थी। जिसके बाद मृतक के पिता और भाई ने मृतक की पत्नी पर प्रेमी संग मिलकर जहर देकर मारने का आरोप लगाया। पति को मारने की बात बहू ने पंचायत में कबूल भी की है।

वहीं आरोपी के ‘कबूलनामे’ को लगभग एक महीना बीत जाने के बाद भी उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है। इसने पीड़ित परिवार को अपने परिजनों की हत्या के लिए न्याय की मांग के लिए जिले के एसपी से संपर्क करने के लिए प्रेरित किया।

बता दें कि सीमा के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी ने ग्राम पंचायत को लिखित में दिया था कि उसने अपने प्रेमी के सुझाव पर अपने पति को जहर दिया था। उसने यह भी लिखा कि यह वह आदमी था जिसके साथ उसका विवाहेतर संबंध था जिसने उसे जहर दिया था।

पुलिस का कहना है कि फॉरेंसिक लैब से पीएम रिपोर्ट मिलने तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है। पीड़िता के परिवार ने 21 जुलाई को सीमा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी और कहा था कि महिला ने जहर में पानी मिलाकर पति की हत्या करने की बात कबूल की है।

पुलिस ने आगे बताया कि परिजनों ने यह भी आरोप लगाया गया था कि आरोपी पांच साल पहले दिशांत से मिले थे और उन्हें प्यार हो गया था। इसके बाद, दिशांत ने उसके लिए एक फोन खरीदा, जिससे वह उसके संपर्क में रहती थी और अपने पति राजेश को अंधेरे में रखती थी।

उधर, इस मामले में मृतक राकेश का पिता नारायण मंगलवार को एसपी कार्यालय पहुंचा। उसने बताया कि उसके बेटे की अभी तक पीएम रिपोर्ट नहीं आई है। नारायण सिंह ने बताया कि पिछले दिन पंचाें के सामने बहू ने यह स्वीकार भी किया है कि नागपुर के एक व्यक्ति से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। और उसी ने 18 जुलाई को उसे सल्फास दिया था। इसके बाद बहू ने पानी में घोलकर अपने पति को पिला दी। इससे मेरे बेटे की मौत हो गई।