हरदौहा महाराज ने लड़की को बंधक बनाया: पिता बोले- संत ने झूठ बोल विवाह किया, ग्वालियर उच्च न्यायालय में याचिका दायर

ग्वालियर के रहने वाले एक माता-पिता ने उज्जैन के एक संत पर उनकी बेटी को अवैध रुप से कैद कर रखने का आरोप लगाते हुए हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी। इस याचिका पर सुनवाई करते हुए ग्वालियर हाईकोर्ट ने ग्वालियर एसपी को निर्देश दिए हैं कि अगली सुनवाई तक महिला को कोर्ट में पेश किया जाए।

दरअसल ग्वालियर थाटीपुर इलाके में रहने वाले पिता का आरोप है कि उन्होंने अपनी बेटी की शादी के लिए एक अखबार में विज्ञापन जारी किया था। जिसके बाद एक युवक जिसने अपना नाम सुरेश प्रसाद पांडे बताया था और उसने उनकी बेटी से शादी करने की इच्छा जाहिर की थी। युवक ने अपना एक फोटो भी देखने के लिए भेजा था और उसने अपने आप को एक कंपनी में कर्मचारी होने की बात कही थी।

आगे चल कर दोनों पक्ष के लोग राजी हो गए तो सुरेश कुमार पांडे ने ग्वालियर में आकर आर्य समाज मंदिर में युवती से शादी रचा ली। अब माता-पिता का आरोप है कि जब उसकी लड़की उसके साथ रहने गई तब पता चला कि वह व्यक्ति पहले से ही शादीशुदा है और उसके बच्चे भी हैं।

जब इस बात पर उनकी बिटिया ने आपत्ति जताई तो उसके साथ मारपीट की जाने लगी। एक दिन उनकी बेटी ने उन्हें फोन पर यहां से ले जाने की बात भी कही थी लेकिन उसके बाद से उनकी बेटी का कहीं कोई सुराग नहीं मिल पा रहा है।

पीड़ित परिवार का कहना है कि उस कथित संत ने ही उनकी बेटी को बंधक बनाकर रखा है। जिस सुरेश प्रसाद पांडे पर यह आरोप है वह उज्जैन के ओम कारेश्वर मंदिर के ट्रस्टी बताए गए हैं। वह वहां हरदौहा महाराज के नाम से प्रसिद्ध हैं।

इस बीच सामने आए आरोपी के VIDEO ने भी खलबली मचा दी है। वीडियो में वह कार में जहरीला पदार्थ पीते दिख रहा है। हालांकि, वीडियो की सच्चाई सामने नहीं आई है। पुलिस ने वीडियो पर भी संदेह जताया है। इस वीडियो में आरोपी कार में बैठा है और कहता है कि तुमने मुझे धोखा दिया है। मैंने तुम्हारी आत्मा से प्यार किया था। लोग तुम्हारे शरीर को चाहते हैं। कई बार बेइंतहा प्यार का इजहार किया, लेकिन तुमने नहीं सुनी। इसके बाद वो एक छोटी बोतल में जहर बताकर आखिरी बार चेहरा दिखाने की बात कहकर उसे अपने मुंह ले लगा लेता है।