फेसबुक पर मिले प्रेमी के लिए 6 लाख की सुपारी दे कराया पति का कत्ल, 25 साल पहले हुई थी शादी

दिल्ली के दरियागंज इलाके में 17 मई को हुई वर्कशॉप मालिक मोइनुद्दीन कुरैशी की गोली मारकर हत्या किए जाने के मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। कुरैशी की हत्या में किसी बाहरी शख्स का नहीं बल्कि पत्नी का ही हाथ है, जिससे उनकी 25 साल पहले शादी हुई थी। हत्याकांड को कुरैशी की पत्नी ने ही प्रेमी के साथ मिलकर अंजाम दिया था। दोनों ने छह लाख रुपये की सुपारी देकर गाजियाबाद से भाड़े के हत्यारे को बुलाया था। मृतक की पत्नी के मोबाइल की कॉल डिटेल रिकॉर्ड (सीडीआर) से पुलिस को बड़ी टिप मिली और उसने बुधवार को तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने मोइनुद्दीन कुरैशी की 40 वर्षीय पत्नी जीबा कुरैशी, उसके 29 वर्षीय प्रेमी शोएब और भाड़े के किलर विनीत गोस्वामी को अरेस्ट कर लिया है। गोस्वामी गाजियाबाद के बम्हेटा गांव का रहने वाला है। इनके पास से एक पिस्तौल, दो कारतूस, सुपारी की रकम के तीन लाख रुपये और वारदात में इस्तेमाल चोरी की बाइक बरामद की गई

डीसीपी श्वेता चौहान ने बताया कि गत 17 मई की रात करीब 10 बजे कालीदास रोड पर खालसा स्कूल के सामने अज्ञात बाइक सवारों ने वर्कशॉप मालिक मोइनुद्दीन की गोलियां बरसा कर हत्या कर दी थी। पुलिस ने मोइनुद्दीन के छोटे भाई रुकनुद्दीन के बयान पर मामला दर्ज कर जांच आरंभ की थी।

जांच के दौरान पुलिस ने मृतक की पत्नी के बयान लिए तो उसमें काफी विरोधाभास मिला। वह बार-बार बयान बदल भी रही थी। इस पर पुलिस को शक हुआ और उसके मोबाइल का सीडीआर खंगाला। इस दौरान पुलिस को पता चला कि जीबा लगातार मेरठ के एक नंबर पर बात करती थी। इस बारे में पुलिस ने फिर उससे पूछताछ की तो वह आनाकानी करती रही। सख्ती बरते जाने पर वह टूट गई और उसने हत्या की साजिश पर से पर्दा उठा दिया। इसके बाद पुलिस ने बुधवार को एक-एक कर तीनों आरोपियों को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार कर लिया।

फेसबुक के जरिये प्रेमी से हुई थी दोस्ती

पूछताछ में पत्नी जीबा ने यह खुलासा किया कि करीब 25 साल पहले 15 वर्ष की आयु में उसकी शादी मोइनुद्दीन से कर दी गई थी। जीबा के दो बेटे व एक बेटी हैं। उधर, मोइनुद्दीन का वर्कशॉप के अलावा प्रॉपर्टी का कारोबार था। वह ज्यादातर समय पतंगबाजी और शराब पीने में ही बिताता था। इतना ही नहीं शराब के नशे में उसे पीटता भी था। इस बीच परेशान जीबा की दोस्ती फेसबुक के जरिये मेरठ निवासी शोएब से हो गई। दोनों के बीच इतनी नजदीकी बढ़ गई कि जीबा ने शोएब के साथ शादी करने का मन बना लिया। इसके बाद उसने शोएब के साथ मिलकर पति हत्या की साजिश रच डाली। पुलिस आरोपियों से और जानकारी एकत्र कर रही है।

जांच में जुटी पुलिस टीम ने करीब 500 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला। इसके अलावा करीब 100 लोगों से पूछताछ की। इस दौरान पुलिस को पता चला कि मोइनुद्दीन की हत्या करने वाले आरोपी का संबंध यूपी से है। आरोपियों ने सफेद रंग की बाइक पर सवार होकर वारदात को अंजाम दिया था। बाइक दरियागंज इलाके में ही तारा होटल के पास लावारिस हालत में बरामद हो गई। बाइक मेरठ के मेडिकल कॉलेज थाना क्षेत्र से चुराई गई थी।