पूरी बोतल पीकर भी मुझे नशा नहीं होता ; मप्र की शराब नकली है, परेशान होकर शख्स ने गृहमंत्री से की शिकायत

मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक दिलचस्प मामला सामने आया है। यहां पर एक शख्स ने शराब में मिलावट की शिकायत प्रदेश के गृहमंत्री समेत तमाम अधिकारियों से कर डाली।

शराब पीने के इस शौकीन इस शख्स का कहना है कि पूरी बोतल पीने के बाद भी उसे नशा नहीं हुआ। इसके बाद उपभोक्ता ने आरोप लगाया है कि ठेकेदार शराब में पानी मिलाकर बेच रहा है। इससे उसका आर्थिक नुकसान हो रहा है। उसने प्रदेश के गृहमंत्री और उज्जैन पुलिस अधीक्षक को इस बारे में लिखित शिकायत की है। उसने लिखा है कि शराब कंपनी उपभोक्ता के साथ छल, कपट और धोखाधड़ी कर रही है।

उज्जैन में बहादुर गंज आर्य समाज मार्ग पर रहने वाले लोकेंद्र सोठिया शराब पीने के आदी हैं। वह पिछले 20 साल से शराब पी रहे हैं। उन्होंने 12 अप्रैल को क्षीर सागर क्षेत्र स्थित शराब दुकान से चार क्वॉर्टर देशी शराब खरीदी।

दो क्वार्टर पीने के बाद पता चला कि शराब में पानी मिला था। लोकेंद्र ने बताया कि पूरी बोतल पीने के बाद भी जब शराब चढ़ी नहीं तो लगा कि इसमें मिलावट है। इसके बाद दुकानदार से शिकायत की तो उसने धमकी दी कि तुमसे जो बने वो कर लेना। तभी से लोकेंद्र ने शिकायत करने का मन बना लिया।

लोकेंद्र ने उज्जैन एसपी, गृहमंत्री और आबकारी विभाग में शराब ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई के लिए आवेदन दिया है।

इसमें लिखा है कि ठेकेदार पर कार्रवाई की जाए ताकि कोई दूसरा धोखाधड़ी का शिकार नहीं हो। लोकेंद्र ने कहा कि सभी जगह शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। इसलिए उसने दो क़्वार्टर पैक्ड ही रखे हैं।

वह इसकी लैब में जांच करवाकर आगे की कार्रवाई करने की योजना बना रहे हैं। साथ ही उपभोक्ता फोरम में केस दायर करने का भी प्रयास कर रहे हैं।