गांव में होती है रामायण तो हम रात भर नहीं सो पाते’, लाउडस्पीकर विवाद पर मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह का विवादित बयान

मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने लाउडस्पीकर विवाद के बीच विवादित बयान दिया है। गोविंद सिंह ने कहा कि जब गांव में रामायण होती है तो हम रात भर सो नहीं पाते हैं। नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद ग्वालियर पहुंचे डॉक्टर गोविंद सिंह ने इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया पर भी जमकर हमला बोला।

लाउडस्पीकर विवाद पर नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा सभी धर्म के लोग लाउडस्पीकर बजाते हैं और अपनी बात कहते हैं, लेकिन वास्तव में आम जनता को अगर परेशानी है तो सभी से अपील है कि लाउड स्पीकर की आवाज को धीमी कर लें, फिर वे चाहे किसी भी धर्म की हों। सिंह ने कहा, ‘हम देखते हैं कि गांव में रामायण होती है तो हम रात भर सो नहीं पाते हैं। खुद हमारे भाई ने रामायण कराने के लिए लाउडस्पीकर लगाया तो रात भर नहीं सो पाए थे। यह सब कुछ दिखना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि केवल चुनाव के लिए किसी एक समुदाय को टारगेट नहीं करना चाहिए। सिंह ने कहा कि एक समुदाय विशेष को बदनाम करने की साजिश जो भारतीय जनता पार्टी कर रही है, यह देश की जनता समझ गई है और अब जनता उनकी बातों में नहीं आने वाली है।

गोविंद सिंह ने आगे कहा, ‘पार्टी में मैं कार्यकर्ता की हैसियत से काम करता हूं और जो पार्टी जिम्मेदारी देती है उस ईमानदारी से पूरा करता है। हमारी पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता सभी मिलकर आगामी विधानसभा 2023 के चुनाव में इस सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेंगे।’ ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर उन्होंने कहा कि मैंने इस इलाके में सिंधिया जी को कभी भी चैलेंज के रूप में नहीं माना है और ना कभी मानूंगा। उन्होंने कहा कि अगर सिंधिया जी इतने बड़े नेता होते तो 2019 में अपने ही एक साधारण से कार्यकर्ता से बुरी तरह नहीं हारते। उन्होंने कहा कि सिंधिया को सिर्फ उन लोगों ने चैलेंज माना है जो उनकी चरण वंदना करते हैं।